जल्द आ रहा है FAU-G Game, जानिए कब होगा लॉन्च

भारत सरकार ने हाल ही में PUBG Mobile बैटल रॉयल गेम सहित 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। कुछ लोग खुश थे तो कुछ दुखी। लेकिन जो लोग दुखी थे उनके लिए अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एक गुड न्यूज शेयर की है।

अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया कि जल्द ही Fearless And United-Guards FAU-G नाम का गेम आ रहा है और यह गेम आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करेगा। इसके बाद ही माना जा रहा है कि यह गेम PUBG को रिप्लेस कर पाएगा। अक्षय ने शुक्रवार शाम ट्वीट करके इस गेम का पोस्टर रिलीज किया और साथ ही इस गेम के बारे में कुछ खास बातें लोगों के साथ साझा की।

क्या है FAU-G?

फिलहाल गेम का नाम और पोस्टर ही सामने आया है। इस गेम का पूरा नाम Fearless And United-Guards है और यह गेम भारतीय आर्म्ड फोर्सेज से जुड़ा होगा। अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट में बताया कि मनोरंजन के साथ-साथ लोग हमारे जवानों द्वारा किए गए बलिदानों के बारे में भी सीखेंगे।

क्यों खास है यह गेम?

FAU-G
Source

इस सबके अलावा अक्षय कुमार ने इस गेम के बारे में एक और खास बात बताया कि इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को दिया जाएगा। यह ट्रस्ट भारतीय सेना के हित में काम करता है। बता दें कि कुछ साल पहले अक्षय कुमार ने ही भारत के वीर एप्लिकेशन को लॉन्च किया था जिसमें कोई भी व्यक्ति कितनी भी धनराशि भारत के शहीद जवानों के परिवारों के लिए डोनेट कर सकता है।

कब तक आएगा गेम?

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह गेम पूरी तरह भारतीय डिवेलपर्स की ओर से तैयार किया जाएगा। यानी कि यह पहला मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम हो सकता है। इस गेम को अक्टूबर के आखिर तक लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है और इसके निर्माताओं को उम्मीद है कि इसका डिवेलपमेंट जल्द ही पूरा हो जाएगा। हालांकि शुरू में इसे कुछ प्लेयर्स के साथ टेस्ट किया जा सकता है।

इसे भी पढें: क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार क्यूँ कहा जाता है

कौन बना रहा है यह गेम?

FAU-G गेम को GOQii कंपनी के सीईओ विशाल गोंडल की टीम तैयार कर रही है। उन्होंने भी ट्वीट कर यह गेम अनाउंस किया। यह गेम nCore Games की ओर से आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।

कैसा होगा गेम-प्ले?

FAU-G
Source

गेम के ग्राफिक्स या प्लेयर एक्सपीरियंस कैसा होगा, इसपर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, बाकी बैटल रॉयल गेम्स की तरह इसमें भी प्लेयर्स को मैप पर ड्रॉप कर दिया जाएगा और दूसरे आखिर तक जिंदा बचने वाला प्लेयर ही जीतेगा। मेड-इन-इंडिया होने के चलते गेम के मैप्स में इंडियन टच देखने को मिल सकता है।

सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार द्वारा लॉन्च किए गए इस गेम की काफी तारीफ हो रही है। यूजर्स इसकी खूब प्रशंसा कर रहे हैं। हालांकि यूजर इंटरफेस के हिसाब से ये गेम किस हद तक पब-जी को टक्कर दे पाएगा ये तो गेम लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा। बता दें कि पब-जी भारत में सबसे लोकप्रिय मोबाइल मल्टीप्लेयर गेम्स में से था जिसे हाल ही में बैन कर दिया गया है और अब लोगों को FAU-G गेम से भी ऐसी ही उम्मीदें हैं।


ऐसी हीं खबर पढते रहने के लिए हमारे न्यूजलेटर को सब्सक्राइब जरूर करें और लगातार अपडेट पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज को लाइक जरूर करें।



इसे भी पढें:

Leave a Reply

India vs Pakistan Live Match Free mein Kaise dekhen | T20 World Cup Live Streaming App धनतेरस पर करें ये 1 उपाए, होने लगेगी धन की बारिश धनतेरस पर भूलकर भी नहीं खरीदनी चाह‍िए ये वस्‍तुएं, होता है अशुभ किडनी खराब होने के लक्षण और उपाय | Kidney Damage Symptoms in Hindi
%d bloggers like this: