जानिए, शादीशुदा लोग क्यूँ जाते हैं हनीमून पर


शादी दो दिलो का मिलन होता है। दो दिल तब तक नहीं मिलते जब तक को वह एक दूसरे को समझ नहीं लेते और एक दूसरे को समझने के लिए हनीमून से बेहतर और कुछ भी नहीं हो सकता है। हनीमून पर जाने का कारण केवल रिलेक्स होना नहीं है बल्कि यही तो वक्त है जब दांपत्य जीवन में बंधे दो लोग एक दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समझ पाते हैं।



कुछ लोगों के लिए हनीमून का मतलब होता है अपने पार्टनर के साथ जिस्मानी रिश्ता बनाना। जबकि एक्सपर्ट्स की मानें तो हनीमून का मतलब धमाल मस्ती से है यानि जब आप अपने पार्टनर के साथ होते हैं तो उस लम्हे को जम कर एंजॉय करिए। पार्टनर को इस बात का भरोसा दिलाइए कि आप जिंदगी भर उसका हाथ कभी नहीं छोडेंगे। इस मौके को सेलिब्रेट करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने पार्टनर के साथ कुछ वक्त बिताएं। इसके लिए हनीमून से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है।

हनीमून
Image Source: Google

अपने व्यस्त समय से कुछ वक्त निकाल कर पार्टनर के साथ कुछ वक्त बिताना, एक बहुत अच्छा आईडिया है। इससे आप दोनों के बीच शारीरिक और मानसिक लगाव बढ़ता है। जब आप घर परिवार और दोस्तों से दूर सिर्फ एक शख्स के साथ होंगे तो आपका पूरा ध्यान उसी पर होगा। यही वह वक्त है जब आप एक दूसरे की पसंद और नापसंद अच्छे से जान सकेंगे। इतना ही नही, शादी की भाग दौड़ में हुई थकावट को उतारने के लिए हनीमून पर जाना एक बहुत ही अच्छा आईडिया है।

इसलिए अगली बार जब आप हनीमून पर जाएं तो जिस्मानी रिश्तों के साथ-साथ अपने पार्टनर से मानसिक रिश्ते भी बनाएं जिससे भविष्य में आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ सकें।



इसे भी पढें:

loading…




Leave a Reply