जियोफोन में इस वजह से नहीं चलेगा वॉट्सएप्प

रिलायंस जियो ने सितम्बर 2016 में ही पूरे भारत में अपना 4g नेटवर्क लॉन्च कर दिया था जिसके बाद इसने एक से एक बेहतरीन ऑफर भी पेश किया और कुछ ही महीनों में भारत में अपना 10 करोड़ से भी ज्यादा यूजर बना लिया था। इसके बाद जियोफोन को लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी थी और कयास लगाये जा रहे थे कि इसे जुलाई 2017 में लॉन्च कर दिया जायेगा और साथ ही ये भी कयास लगाये जा रहे थे कि इस फोन की कीमत 500 रूपये होगी।

जियोफोन
Image Source: JIO

लेकिन रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने इन सभी संभावनाओं को गलत ठहराते हुए अपने जियोफोन को बिल्कुल ही फ्री में पेश कर दिया। हालांकि, इस फोन को खरीदने के लिए लोगों को 1500 रूपये जमा करने होंगे जिसे 3 साल बाद फोन को वापस करने पर वापस पाया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन में बहुत सारे एडवांस फीचर को भी डाला है लेकिन साथ ही कंपनी के तरफ से अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि मौजूदा फीचर में से कौन-कौन से फीचर जियोफोन में काम करेंगे और कौन-से नहीं।


जियोफोन में वॉट्सएप्प नहीं चलने की ये हो सकती है वजह

कयास लगाये जा रहे हैं कि जियो के द्वारा जारी किये गए जियोफोन में इस दुनिया की सबसे प्रसिद्ध चैटिंग एप्स वॉट्सएप्प काम नहीं करेंगे। हालांकि, ये भी अनुमान लगाये जा रहे हैं कि वॉट्सएप्प को छोड़कर बाकी के अन्य सभी सुविधा इस फोन में दिए जायेंगे। यूजर इस फोन में फेसबुक का अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे और यूट्यूब पर विडियो भी देख पाएंगे। यदि इस फोन में कुछ इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे तो सिर्फ-और-सिर्फ वॉट्सएप्प।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: जानिए जियो के सस्ते जियोफोन की खुबियों के बारे में

हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस बात की कोई सूचना नहीं है लेकिन यदि ये कयास सही होंगे तो जियो की तरफ से ऐसा किये जाने की वजह भी साफ़ है। जैसा कि सभी को पता है कि जियो के लॉन्चिंग के साथ ही इसके कुछ एप्स को भी लॉन्च किया गया था जिसमें से एक एप्स का नाम है जियो चैट। जियो चैट को भी वॉट्सएप्प के तरह ही चैटिंग करने के लिए लॉन्च किया गया था लेकिन यूजर्स ने इसमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाया जिस वजह से ये लोगों के बीच कुछ ख़ास लोकप्रिय नहीं हो सका।


Chat
Image Source :- https://pixabay.com

इसलिए जियो ने अपने जियोफोन को कुछ इस कंडीशन में लॉन्च किया है कि चाहे इसमें वॉट्सएप्प रहे या न रहे, बहुत सारे लोग लोग इसे जरूर खरीदेंगे। तो ऐसे में लोगों को यदि इस फोन में वॉट्सएप्प नहीं मिलेगा तो चैटिंग के लिए उन्हें जियो चैट का इस्तेमाल करना ही पड़ेगा। और यदि जियो की ये योजना कामयाब रही तो फिर कुछ ही महीनों में ये एप्प लोगों के बीच अपनी एक ख़ास पहचान बनाने में सफल हो जायेगा। और एक बार जियो चैट यदि लोगों के बीच मशहूर हो जाए तो फिर कम्पनी इसके बाद जियोफोन में वॉट्सएप्प चलाने की सुविधा भी दे सकती है।

  हमारे इन न्यूज़ को भी पढ़ें :-

• दिल्ली के इस मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता लैपटॉप, कीमत 7000 से होती है शुरू

• खुशखबरी! रिलायंस जियो फिर से देगी 3 महीने तक फ्री 300 जीबी हाई स्पीड डाटा

• जियो ने किया अपने डाटा प्लान में बदलाव, जानिये इसके नए प्लान के बारे में

• जुलाई में समाप्त होगा जियो का समर सरप्राइज ऑफर, जानिये इसका अगला प्लान


• जियो के बाद होने जा रहा है एक और बड़ा धमाका, अब 2 रूपये में मिलेगा एक जीबी डाटा

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *