भूलकर भी अपने मोबाइल फोन में मत चलाना गंदी फिल्में वरना…


जब से स्मार्टफोन का चलन बढा है तब से लोग सबसे ज्यादा वक्त अपने स्मार्टफोन पर हीं बिताते हैं। जियो और दूसरी कंपनियों के द्वारा डाटा सस्ता कर दिए जाने के बाद तो जैसे यूजर्स की चाँदी हो गई है। अब तो सोशल मीडिया से जुड़े एप्प भी आ गए हैं जिस कारण अब स्मार्टफोन में ही फेसबुक और ट्वीटर जैसी सोशल साइट्स खोला जा सकता है। एक तरह से कहा जाए तो लोग सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक अपने मोबाइल में हीं बिजी रहते हैं।

गंदी फिल्में
Source

अब तो स्थिति ये हो गई है कि लोगों का मोबाइल न बजे तो वो चेक करते हैं कि कहीं मोबाइल खराब तो नही हो गया। कुल मिला कर देखा जाए तो आज हम लगभग नई टेक्नोलॉजी पर पूरी तरह से निर्भर हो गए हैं। इनके बिना हम आज अपनी जिंदगी जीने के बारे में शायद सोच भी नहीं सकते हैं। मोबाइल पर हम पूरे सोशल मीडिया पर जितनी भी आसपास की खबरें है उनको पढ़ते है, अपने दोस्तों से बातें करते हैं और अपने मन की बात लिखते हैं।



इसे भी पढें: OMG! दुनिया में सबसे ज्यादा भारत की महिलाएं देखती हैं पोर्न फिल्में

लेकिन कुछ लोग इसका प्रयोग केवल न्यूज़ पढ़ने, गेम खेलने और ऐप्स को यूज़ करने के लिए ही नहीं करते हैं, बल्कि उसमें अकेलें में पोर्न वीडियो भी देखते हैं। लेकिन हाल हीं में एक ऐसी हैरान करने वाली जानकारी आयी है जिसे जानने के बाद जो भी लोग एडल्ट वीडियो देखते हैं, वो उसे देखना छोड़ देंगे। आइये जानते हैं उस जानकारी के बारे में।

पोर्न देखने वालों को हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

गंदी फिल्में
Source

ज्यादातर लोग अपने मोबाइल पर हीं एडल्ट वीडियो देखते हैं और ऐसे लोग ये सोचते हैं कि ये उनका पर्सनल डिवाइस है इसलिए किसी को पता थोड़े ने चलेगा। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो थोड़ा संभल जाइए। अपने एंड्रॉयड में गंदी फिल्में देखना आपको भारी पड़ सकता है और आपको लेने के देने पड़ जाएंगे।




असल में होता क्या है कि जब कोई यूजर्स एडल्ट वेबसाइट ओपन करता है तो पोर्न वेबसाइट वाले अपने फायदे के लिए आपको किसी गैर क़ानूनी वेबसाइट से जोड़ देते हैं या चुपके से आपके ब्राउजर में कोई प्लग इन इंस्टॉल कर देते हैं या कुछ वेबसाइट गैर-कानूनी तरीके से वैल्यू एडेड सर्विस जोड़ देती हैं जिससे वो आपसे पैसा कमा सके। अक्सर आपने देखा होगा कि ऐसे वेबसाइट पर क्लिक करने पर एक अलग हीं वेबसाइट खुल जाती है। ऐसे में आप जब भी किसी पोर्न साईट को ओपन करते हैं तो आप अपने-आप हीं दूसरी गैर क़ानूनी वेबसाइट पर रिडायरेक्ट हो जाते हैं यानि उस वेबसाइट पर पहुँच जाते हैं।

इसे भी पढें: जापान में सबसे बड़ा खुलासा, इस वजह से 30 के बाद पुरूष नहीं बनाते शारीरिक सम्बन्ध

ये गैरकानूनी वेबसाइट आपके मोबाइल पर कुछ अनवांटेड सब्सक्रिप्शन एक्टिवेट कर देते हैं जिनके लिए आपने कभी रिक्वेस्ट भी नहीं की होगी। यही नहीं, सब्सक्रिप्शन फीस के रूप में ये वेबसाइट वाले आपके मोबाइल में से 5 रूपये या महीने के 35 रूपये अपने आप काट लेते है। इसके अलावा सबसे बड़ा खतरा होता है रैनसमवेयर का। यह एक तरह का मालवेयर है जो आपके फ़ोन को पूरी तरह लॉक कर देता है और ओपन करने के लिए फिरौती भी मांगता है। पोर्न देखने पर आपके मोबाइल की सुरक्षा पर बड़ा खतरा मंडराने लगता है, जिसके बाद आप साइबर क्रिमनल्स के जाल में फंस जाते हैं। इसलिए भूलकर भी अपने मोबाइल से ऑनलाइन गंदी फिल्में न देखें, इसी में आपकी भलाई है।




इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply