रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाईट, जानिये इसकी पूरी कहानी


जिस समय का सलमान के फैन्स को बहुत ही बेसब्री से इन्तजार था वो समय आखिर आ ही गया। लम्बे अरसे के इन्तजार के बाद आखिरकार सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाईट ईद के मौके पर रिलीज़ हो ही गयी। आपमें से बहुत सारे ने तो सिनेमा हॉल जाकर ट्यूबलाईट फिल्म देख भी लिया होगा और बहुत हो सकता है कि काम की वजह से अभी तक देखने का प्लान ही बना रहे होंगे। यदि आप भी कामों की वजह से अभी तक ये फिल्म नहीं देख पाए हैं तो कोई बात नहीं है, आज हम आपको इस ट्यूबलाईट फिल्म की बेसिक स्टोरी बताने जा रहे हैं जिससे आपकी बेसब्री कुछ कम जरूर हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: रिलिज हो गई Transformers 5: The Last Knight, पढिए इसकी कहानी और रिव्यू

क्या है ट्यूबलाईट की कहानी?

दरअसल ट्यूबलाईट फिल्म की कहानी बहुत हद तक वर्ष 2015 में आई इंग्लिश फिल्म ‘लिटिल बॉय‘ से मिलती-जुलती है और इसके निर्माता कबीर खान ने भी खुद ही इस बात को कन्फर्म भी किया है। लेकिन बता दें कि ये बात पूरी तरह से सही नहीं है क्योंकि लिटिल बॉय की कहानी एक मंदबुद्धि लड़के की थी जिस वजह से वो हमेशा ही मजाक का पात्र बना रहता था। जब युद्ध पर गए उसके पिता कई दिनों तक वापस नहीं लौटते हैं तो वो उनके तलाश में निकल जाता है।

Salman Khan Tube light movie seen
Image Source :- Youtube

लेकिन वहीँ यदि इस ट्यूबलाईट फिल्म की बात करें तो इसमें सलमान खान भी मंदबुद्धि लड़के के किरदार में हैं लेकिन इसमें उनके पिता के बजाये उनके भाई का रोल है जिसका किरदार उनके रियल लाइफ के भाई सोहेल खान ने निभाया है। इस फिल्म में सोहेल खान युद्ध जाने के बहुत दिनों बाद तक जब वापस नहीं आते हैं तो मनबुद्धि सलमान खान उन्हें ढूँढने निकल जाते हैं और उनके इस सफ़र में कुछ लोगों से उनकी मुलाक़ात होती है जिनमें से एक कलाकार चीन की ऐक्ट्रेस झू-झू भी हैं।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: क्या इस बार तारक मेहता टीवी शो के पत्रकार पोपटलाल की शादी हो पाएगी

हालांकि ट्यूबलाईट की कहानी थोड़ी-बहुत लिटिल बॉय से मेल जरूर खाती है लेकिन आपको इसमें कुछ नयापन भी देखने को जरूर मिलेगा और ये आपको इमोशनल भी कर देगा। साथ ही ट्यूबलाईट में शाहरुख़ खान भी जादूगर के रोल में नजर आ रहे हैं जिससे इसे देखने का मजा और दुगुना हो जाता है। इसके साथ ही इसमें दिवंगत अभिनेता ओमपुरी भी नजर आ रहे हैं जिससे उनकी याद भी ताजा हो जा रही है।



Salman Khan film Tubelight
Image Source :- Youtube

बता दें कि ट्यूबलाईट की शूटिंग पूरा होने के बाद सलमान खान ने इसके प्रमोशन में दिन रात एक कर दिया था। हाल ही में उन्होंने द कपिल शर्मा शो के पूर्व कलाकारों के साथ सोनी टीवी पर एक प्रोग्राम में सुपर नाईट विथ ट्यूबलाईट नाम से अपने इस फिल्म का प्रमोशन किया। बताते चलें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पहली बार सलमान की फिल्म ईद के मौके पर रिलीज़ हो रही है। इससे पहले भी उनके कई सारे फिल्म ईद के मौके पर रिलीज़ हो चुके हैं जिनमें से एक सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का नाम भी आता है।

इन न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें :-

• OMG! तो ये है मिथुन चक्रवर्ती के जीवन की असली सच्चाई





• अपना निजी एसयूवी छोड़कर आखिर क्यों सलमान खान करने लगे ऑटो रिक्शा की सवारी

• द कपिल शर्मा शो में सुनील ग्रोवर ने कर दी अपनी वापसी

• टोटल धमाल में संजय दत्त नहीं आयेंगे नजर, जानिये कौन होंगे इस फिल्म के हीरो ?

• जूही चावला की फिल्म ‘डर’ के इस बड़े रहस्य के बारे में क्या आप जानते हैं ?


loading…




Leave a Reply