वायरल न्यूज़, फेल छात्रों को पास कराने की कीमत 2000 रूपये, क्या है पूरी सच्चाई ?


बिहार राज्य में इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट घोषित होने में अब ज्यादा समय नहीं बचे हैं। ये अभी एक ऐसा दौर है जब इन क्लास के छात्र – छात्राएं ज्यादा तनाव महसूस करते हैं और इस बात से घबराये हुए रहते हैं कि पता नहीं कैसा होगा उनका रिजल्ट!

 
लेकिन बहुत सारे छात्रों की बेचैनी इस बार कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है। इसकी वजह ये है कि बिहार बोर्ड के रिकॉर्ड में दर्ज बहुत सारे छात्र – छात्राओं के मोबाइल नंबर पर कुछ नंबरों से एक कॉल आ रहा है जिसमें उन्हें ये कहा जा रहा है कि आपका स्टूडेंट के फलां विषय में 30 से कम नंबर आया है जिससे उस विषय में क्रॉस लग  गया है। यदि पास होना है तो हमारे बैंक अकाउंट में रूपये डालने होंगे। बता दें कि ये रकम कोई छोटी रकम नहीं  है बल्कि ये 2000 से लेकर 10000 रूपये तक की रकम है।
 
फ़ोन करने वाला अपने आप को बिहार बोर्ड का बताता है और कुछ इस लहजे में बात करता है कि बहुत सारे साधारण वर्ग के लोग इसके झांसे में भी पड़ जाते हैं। पता नहीं कितने लोगों ने इनके अकाउंट पर पैसे भेज दिए होंगे इसकी कोई अपडेटिंग नहीं है। साथ-ही-साथ इस हरकत से बिहार के जिन छात्रों के पास ऐसे कॉल आये हैं उनमें भी भारी मायूसी देखी जा सकती है। इससे छात्र और छात्राएं बहुत भारी सदमे में जा रहे हैं कि पता नहीं उनका रिजल्ट कैसा होगा!
 
 
यदि आपको भी आये ऐसी कॉल तो हो जाएँ सावधान
 
जैसा कि स्पष्ट है कि ये कॉल सही नहीं है बल्कि पूरी तरह से ही फ्रॉड है। यदि आपको भी ऐसे फ़ोन कॉल आये तो आप इस झांसे में बिल्कुल ही न पड़ें और भरोसा रखें कि यदि आपके छात्र ने सही से एग्जाम दिया था तो उन्हें पास होने से कोई नहीं रोक सकता है। ये सब किसी असामाजिक तत्वों की चाल है और इसमें बिल्कुल न पड़ें और ऐसे कॉल का पता चलने पर उसे रिजेक्ट कर दें।

Leave a Reply