रिलिज हो गई Transformers 5: The Last Knight, पढिए इसकी कहानी और रिव्यू

फिल्मों की दुनिया भी अजीब होती है। हम जो रियल लाइफ में नही कर सकते वो फिल्मों में कर सकते हैं। आज तक इस बात का पता नही चल पाया है कि एलियन हैं भी या नहीं लेकिन हॉलिवुड की फिल्मों में आप हमेशा एलियन्स के साथ टक्कर देख सकते हैं। इसी कड़ी में एक और फेमस सीरिज की फिल्म 21 जून को अमेरिका में रिलीज हो गई है। इसे बनाने में लगभग 250 मिलियन डॉलर का खर्च आया है।

इसे भी पढें: OMG! तो ये है मिथुन चक्रवर्ती के जीवन की असली सच्चाई

एलियन्स पर बनी हॉलिवुड की सबसे चर्चित फिल्म सीरिज ट्रांसफॉर्मर्स की पाँचवी मूवी रिलीज हो चुकी है जिसका नाम है ट्रांसफॉर्मर्स: द लास्ट नाइट (Transformers: The Last Knight) यह एक साइंस फिक्शन मूवी है जो एलियन्स और मानवों की दोस्ती पर बनी है। इसे ट्रांसफॉर्मर्स: एज ऑफ एक्सटिंक्शन का सिक्वेल यानि अगला पार्ट कहा जा रहा है। माइकल बे द्वारा निर्देशित इस फिल्म में Mark Wahlberg, Josh Duhamel, Anthony Hopkins & Stanley Tucci मुख्य भूमिका में हैं।


Transformers 5 The Last Knight कहानी (Story Line)

Transformers 5 The Last Knight
Image Source: cinemablend.com

ऑप्टीमस प्राइम अपने ग्रह साइबरटून को खोजने में कामयाब हो जाता है, उसका अपना ग्रह जिसके विनाश के लिए वह खुद जिम्मेदार था। काफी मेहनत के बाद उसे अपने ग्रह साइबरटून पर जीवन को वापस लाने का रास्ता मिल जाता है लेकिन उसके लिए उसे आर्टिफैक्ट की जरूरत पड़ेगी जो कि पृथ्वी पर मौजूद है। वहीं ऑप्टीमस की गैरमौजूदगी में धरती पर इंसानों और ट्रांसफॉर्मर्स के बीच जंग छिड़ जाती है। इस बीच केड यीगर, बम्बलबी और एक ऑक्सफोर्ड के प्रोफेसर की टीम धरती को बचाने के लिए ट्रांसफॉर्मर्स के इतिहास के बारे में जानने निकलते हैं। उनका मानना है कि ट्रांसफॉर्मर्स का धरती पर बार-बार आने के पीछे जरूर कोई रहस्य है अगर वो रहस्य सुलझा लिया जाए तो ट्रांसफॉर्मर्स फिर वापस नही आएंगे।

इसे भी पढें: अपना निजी एसयूवी छोड़कर आखिर क्यों सलमान खान करने लगे ऑटो रिक्शा की सवारी

क्या यीगर की टीम इस रहस्य को सुलझा पाएगी? क्या ऑप्टीमस को जो आर्टिफैक्ट चाहिए, उसे धरती वाले इतनी आसानी से उसे दे देंगे या उस आर्टिफैक्ट्स को वापस पाने के लिए एक और विनाशकारी युद्ध होगा? यह जानने के लिए आपको साइंस-फिक्शन से भरपूर यह फिल्म देखना होगा। भारत में यह फिल्म 30 जून 2017 को रिलीज होगी।


दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म समीक्षक वेबसाइट www.imdb.com पर अभी तक 2884 लोगों ने मिलकर इसे 10 में से 5.5 रेटिंग दिया है। हालांकि भारत और दुनिया के दूसरे देशों में रिलीज होने के बाद इस फिल्म की रेटिंग बढने के पूरे आसार है। हमें उम्मीद है कि अपने पिछले चारों पार्ट्स की तरह ट्रांसफॉर्मर्स का ये पार्ट भी सुपरहिट होगा।

इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *