कुँवारी लड़कियों से कभी भूलकर भी न पूछें ये सवाल

आजकल लड़के-लड़कियों की दोस्ती आम बात हो गई है। एक साथ पढने या काम करने वाले लड़के-लड़कियाँ आपस में इतना ज्यादा फ्रेंडली हो जाते हैं कि वो हर तरह की बातें कर लेते हैं। लेकिन फिर भी लड़कों को लड़कियों से बात करते वक्त कुछ सावधानी जरूर बरतनी चाहिए क्योंकि हर लड़की किसी न किसी बात पर चिढती जरूर है। ऐसे में आपने गलती से कुछ ऐसा पूछ दिया जिससे उसे चिढ है तो फिर आपकी खैर नही और अगर लड़की कुँवारी है तो फिर तो आपकी शामत हीं आ जाएगी। आइये जानते हैं कि लड़कों को लड़कियों से किस तरह के सवाल नही पूछने चाहिए।




कुँवारी लड़कियों से न करें ये सवाल:

1) बहुत पहले से ये कहा जाता है कि किसी भी महिला की उम्र नही पूछनी चाहिए। अब चाहे लड़की हो या औरत, दोनों हीं अपनी सही उम्र किसी को बताना नही चाहती। ऐसे में अगर आप जोर देंगे तो हो सकता है आप दोनों के रिश्तों में दरार आ जाए।



कुँवारी
Source

2) करियर या दूसरे किसी समस्या के कारण ज्यादा उम्र तक अविवाहित रहने वाली लड़कियों से तो भूल कर भी न पूछें कि वो अभी तक सिंगल क्यों हैं। ऐसे सवालों से ज्यादातर अविवाहित (30 से ज्यादा उम्र की) लड़कियां/औरतें चिढ जाती हैं।

3) किसी लड़की से दोस्ती होने के बाद लड़कों को सबसे ज्यादा दिलचस्पी लड़की का अतीत जानने में होती है और अतीत में भी खासकर वो ये बात जानना चाहते हैं कि उस लड़की का कोई बॉयफ्रेंड था या नही या अभी भी लड़की किसी के साथ इंगेज तो नही है। सामान्य तौर पर लड़कियां इस तरह की बात हर किसी को नही बताती है। इसलिए आपके लिए यही अच्छा होगा कि इस मामले में आप अपनी दोस्त को फोर्स न करें। अगर वो बताना चाहेगी तो खुद हीं आपको पूरी बात बता देगी।

इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply