रिलायंस जियो के इन आंकड़ों को देखकर आप हैरान हो जाएंगे

रिलायंस जियो रोज नई-नई ऊँचाईयों पर चढ रही है। कंपनी ने बहुत कम समय में हीं अपने यूजर्स की संख्या 10 करोड़ पार कर के रिकॉर्ड बना दिया था। इसके अलावा जियो ने भारतीय टेलिकॉम मार्केट में सस्ता डाटा और फ्री वॉयस कॉल देकर दूसरी टेलिकॉम कंपनियों की नीद उड़ा दी है। अब कंपनी के दूसरी तिमाही के नतीजे आए हैं जिसके बाद से कुछ नई और होश उड़ा देने वाली जानकारियां मिली है।

रिलायंस जियो के 5 हैरान कर देने वाले आंकड़े

रिलायंस जियो
Source

1) पिछली तिमाही में जियो में 1.53 करोड़ नए ग्राहक जुड़े। इसके बाद जियो यूजर्स की संख्या 13 करोड़ 86 लाख हो गई है।

2) फ्री यूजर्स से पेड यूजर्स में सबसे तेजी से माइग्रेट होने वाली जियो दुनिया की पहली कंपनी बन गई है।

3) रिलायंस जियो का कारोबार 23,9 प्रतिशत बढकर 1,01,169 करोड़ रूपए हो गया है।

4) अब तक प्रतिदिन जियो से औसतन 267 करोड़ मिनट वॉयस कॉल की गई है।

5) अभी तक जियो यूजर्स कुल 378 करोड़ जीबी डाटा का इस्तेमाल कर चुके हैं।

इसे भी पढें: जियो ने लॉन्च किया दिवाली धन धना धन ऑफर, 399 रूपए के रिचार्ज पर मिलेगा फुल कैशबैक

हालांकि फ्री में मोबाइल सर्विसेज देने के कारण जियो को दूसरी तिमाही में 271 करोड़ रुपए का नुकसान भी उठाना पड़ा। हालांकि कंपनी ने ओवरऑल ग्रोथ की है। इन नतीजों के बाद कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने फ्यूचर में कंपनी की प्लानिंग के बारे में भी बताया।

दिवाली धन धना धन ऑफर
Source

ये कहा अंबानी ने

मुकेश अंबानी ने कहा कि jio भारतीय अर्थव्यवस्था और इंडियन इकोनॉमी को फायदा पहुंचाएगा। इससे देश भी तरक्की करेगा। जियो बुनियादी कनेक्टिविटी पर तो काम कर ही रही है लेकिन कंपनी की प्लानिंग बहुस्तरीय डिजिटल सेवाएं मुहैया कराने की है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL)ने सितंबर तिमाही में मोबाइल टेलीफोन कारोबार में अच्छा प्रदर्शन किया।

जियो को कितना प्रॉफिट हुआ

जियो को 1443 करोड़ रुपए ऑपरेटिंग प्रॉफिट हुआ है। जियो ने पिछले साल सितंबर में अपने ऑपरेशंस की शुरुआत की थी लेकिन यह पहला मौका है जब कंपनी ने अपनी तिमाही आय की जानकारी दी है। जियो ने लॉन्चिंग के बाद शुरूआती 7 महीनों तक फ्री सर्विसेज ऑफर की थी। इसी साल अप्रैल से कंपनी ने कस्टमर्स से चार्ज वसूलना शुरू किया था।

इसे भी पढें:

loading…



Source: Bhaskar

Leave a Reply