राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद को बधाई देने में भी एक गलती कर बैठे राहुल गांधी

राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में उम्मीद के मुताबिक एनडीए के उम्मीदवार श्री रामनाथ कोविंद को भारी बहुमत से जीत मिली। श्री कोविंद को कुल वोट का 65.65 फीसदी वोट मिला, उन्होने इस चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को हराया। मीरा कुमार को 34.35 फीसदी वोट मिले। श्री कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर 25 जुलाई को शपथ ग्रहण करेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव रिजल्ट
Image Source: Google

रामनाथ कोविंद की जीत की औपचारिक घोषणा होते हीं सभी लोग उन्हे बधाई देने लगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर के उन्हे बधाई दिया। इसके अलावा राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इत्यादि ने बधाई दी।


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी श्री कोविंद को ट्वीटर के जरिये जीत की बधाई दी लेकिन बधाई संदेश में उन्होने एक ऐसी गलती कर दी जिसे लेकर ट्वीटर यूजर्स ने उनका मजाक बना दिया। राहुल गांधी ने रामनाथ कोविंद को दिए बधाई संदेश में “श्री” शब्द का प्रयोग नही किया था जिसे लेकर ट्वीटर पर उन्हे ट्रोल किया जाने लगा।


चूँकि भारतीय संस्कृति में बड़े-बुजुर्गों का आदर करते हुए उनके नाम के पहले “श्री” शब्द का प्रयोग किया जाता है। यहाँ तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपने बधाई संदेश में माननीय कोविंद के नाम के आगे “श्री” शब्द का प्रयोग किया था जिससे ट्वीटर यूजर्स को राहुल गांधी को ट्रोल करने का मौका मिल गया। पीएम और राहुल गांधी के ट्वीट्स दिए गए स्क्रीनशॉट में देखे जा सकते हैं।

इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *