राष्ट्रपति चुनाव आज, नीतीश कुमार कल ले सकते हैं तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर कोई बड़ा फैसला

7 जुलाई को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के घर पर हुए सीबीआई के छापे के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद से ही उनपर डिप्टी सीएम के पद को लेकर इस्तीफे का दवाब बनाया जा रहा है। एक तरफ जहाँ भाजपा और जदयू के सदस्य लालू यादव से तेजस्वी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं तो वहीँ दूसरी तरफ लालू यादव किसी भी स्थिति में उनके इस्तीफे के लिए मानने को तैयार नहीं हैं। इस मामले में अंतिम फैसला करने के लिए नीतीश कुमार ने राजद को 4 दिन का अल्टीमेट भी दिया था।

तेजस्वी Lalu Prasad Yadav
Image Source :- http://starsunfolded.com/lalu-prasad-yadav-height-weight-age/

नीतीश कुमार का राजद को दिये गये 4 दिन का अल्टीमेट हो चुका है समाप्त

इसी असमंजस की स्थिति में जदयू की तरफ से लालू यादव और राजद को तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर फैसला करने के लिए 4 दिनों का अल्टीमेट दिया गया था जो कि रविवार के बीतते ही ख़त्म हो चुका है और अब बारी है नीतीश कुमार के फैसला लेने की। अब नीतीश कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं जिसके तहत वो तेजस्वी को बर्खास्त कर सकते हैं और महागठबंधन को भी तोड़कर भाजपा से समर्थन प्राप्त कर सकते हैं। या फिर चाहें तो ऐसा न कर पाने की स्थिति में नीतीश कुमार खुद मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़ा भी दे सकते हैं (ये सिर्फ एक छोटी-सी संभावना है).

इस वजह से नीतीश कुमार कर सकते हैं तेजस्वी को बर्खास्त

ज्यादा संभावना है कि नीतीश कुमार तेजस्वी को ही बर्खास्त दें क्योंकि हाल ही के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक साथ एक मंच पर आने वाले थे लेकिन तेजस्वी इसमें नहीं आ सके जिस वजह से नीतीश कुमार ने उनके लगाए गए नेम प्लेट को उस मंच से हटवा दिया। हालांकि, अभी जदयू और राजद के बीच किसी भी तरह के अनबन की कोई सूचना नहीं ही लेकिन उस कार्यक्रम में तेजस्वी के न पहुँचने और फिर उसके बाद नीतीश कुमार के द्वारा उनके नेम प्लेट को मंच से हटाने के बाद से ये स्पष्ट है कि अब महागठबंधन में दरार पड़ने लगा है। इसलिए इस घटना से इस बात की पूरी संभावना है कि नीतीश कुमार तेजस्वी को बर्खास्त कर दें।

तेजस्वी यादव Tejaswi Yadav
Image Source :- http://m.dailyhunt.in

हालांकि, आज जदयू के द्वारा राजद को दिए गए अल्टीमेट का समय-सीमा ख़त्म हो चुका है और अब नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं लेकिन जैसा कि सभी को पता है कि आज ही पूरे देश में राष्ट्रपति का चुनाव भी होना है, इसलिए सभी पार्टी के इस चुनावी प्रक्रिया में व्यस्त होने की वजह से शायद नीतीश कोई फैसला न ले पाएं। और वैसे भी मिली जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी के 2 दिन पहले किये गए आग्रह के मद्देनजर भी नीतीश कल कोई फैसला नहीं ले सकते हैं। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि राष्ट्रपति चुनाव के अगले दिन यानि मंगलवार 18 जुलाई को ही नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव के लिए कोई फैसला कर पाएंगे या कोई बड़ा घोषणा कर पाएंगे।

  हमारे इन न्यूज़ को भी पढ़ें :-

• राष्ट्रपति चुनाव: जानिए कैसे चुने जाते हैं भारत के प्रथम नागरिक

• लालू यादव ने सीना तानकर कहा, तेजस्वी नहीं देंगे अपने पद से इस्तीफा

• भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव के इस्तीफे का किया विरोध

• सुशील मोदी ने निर्भया के बलात्कारी से की तेजस्वी यादव की तुलना, मचा बवाल

• जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से की तेजस्वी यादव को पद से हटाने की मांग

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *