जानिये क्या हुआ, जब पेट्रोल पम्प से पेट्रोल की जगह निकलने लगा पानी


यदि आपके पास भी अपनी बाईक और किसी भी तरह की कोई गाडी है और आप सीधे अपनी गाड़ी के टंकी में ही तेल (पेट्रोल या डीजल) भरवा लेते हैं तो अब आपको जरा सतर्क हो जाने की जरूरत है। पहले तो खबर आ रही थी कि पेट्रोल पम्प वाले कुछ टेक्निक लगाकर पेट्रोल की मात्रा में कटौती करते हैं और ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करते हैं। लेकिन 13 जुलाई को यूट्यूब पर जो एक विडियो अपलोड किया गया है, उसे देखने के बाद आपको और भी ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत महसूस होने लगेगी।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: जीएसटी इफेक्ट: महँगे गिफ्ट पर भरना पड़ेगा जीएसटी


इस पेट्रोल पम्प से पेट्रोल के बजाय निकलने लगा पानी

ये घटना उस समय की है जब एक युवक ने गोरखपुर के दुर्गाबाड़ी के पास स्थित पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल भरवाया लेकिन थोड़ी दूर जाने के बाद ही उसकी बाईक बंद हो गयी। इसके बाद बाईक में खराबी की बात सोचकर वो युवक एक मैकेनिक के पास अपनी बाईक ठीक करवाने गया। लेकिन उस मैकेनिक ने जैसे ही बाईक की टंकी को खाली किया तो उसमें से पेट्रोल की जगह पर पानी निकलने लगा। इस बात का पता चलते ही उस युवक ने इस बात का शिकायत किया जिससे वहां मौजूद उपभोक्ता भी सकते में आ गए।

पेट्रोल पंप Peterol Pump
Image Source :- https://commons.wikimedia.org

कुछ उपभोक्ताओं ने तो थाने में इस बात की शिकायत भी कर दिया जिसके बाद ये खबर शहर में आग की तरह बहुत तेजी से फ़ैल गयी और देखते-ही-देखते उस पेट्रोल पम्प पर उपभोक्ताओं और खरीददारों की भीड़ जमा हो गयी। भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने प्लास्टिक के बोतल में पेट्रोल भी निकलवाया लेकिन पेट्रोल की जगह पानी निकलने से ये खबर पक्की हो गयी। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा मचाया और उस पेट्रोल पम्प के मालिक पर ठगी का आरोप भी लगाया।

हालांकि, उस पम्प के कर्मचारियों ने पम्प में मिलावट करने की बात से इनकार किया और संभावना जताया कि शायद टंकी में बारिश की पानी घुस गया होगा जिस वजह से ऐसा हो रहा है। लेकिन इस पर भी लोग नहीं माने और हंगामा करने लगे जिसके बाद सभी कर्मचारी वहां से फरार हो गए। इसके बाद लोगों के गुस्सा को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने उस पम्प के मैनेजर को हिरासत में ले लिया और इंडियन ऑयल के अधिकारीयों ने उस पम्प को सील कर दिया। साथ ही इंडियन ऑयल और जिलापूर्ति विभाग ने इस मामले की गहराई से जांच करने की भी बात की ताकि आरोपितों पर कार्रवाई की जा सके।



  हमारे इन न्यूज़ को भी पढ़ें :-

• वित्त मंत्री ने लांच किया जीएसटी एप्प, अब घर बैठे पता करें किसी भी सामान का जीएसटी रेट

• IRCTC ने दिया रेल यात्रियों को तोहफा, सितंबर तक नही देना होगा सर्विस चार्ज


• अलर्ट: भारत के एक और व्यापारी पर हुआ रैनसमवेयर का साइबर अटैक

• बाप से 2 करोड़ रूपये ठगने के लिए बेटे ने खुद का कराया अपहरण

• आधार कार्ड ने इस तरह से 2 साल से बिछड़े बेटे को मिलाया उसके पिता से


loading…



Leave a Reply