लांच हुआ वन प्लस 5, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन और रिव्यू हिन्दी में

चाइनीज कंपनी वन प्लस ने अपना नया स्मार्टफोन वन प्लस 5 अमेरिका में लांच कर दिया है हालांकि यह फोन भारत में ऑनलाइन बिक्री के लिये 22 जून से उपलब्ध होगा। पिछले कुछ दिनों से इन्टर्नेट पर इस फोन और उसके स्पेसिफिकेशन की चर्चा हो रही थी। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमतों के बारे में।

One Plus 5 Specification

डिस्प्ले और ऑपरेटिंग सिस्टम

वन प्लस 5 का स्क्रीन साइज 5.5 इंच है वहीं इसमे फुल एचडी ऑप्टिक ऐमोलेड डिस्प्ले लगा हुआ है। स्क्रीन रिजोल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल्स है और कंपनी इस पर 2.5डी गोरिला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दे रही है। ड्यूअल नैनो सिम को सपोर्ट करने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड नॉगट 7.1.1 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर रन करेगा।

इसे भी पढें: खुशखबरी! सैमसंग गैलेक्सी J7 प्राइम अब हो गया है इतना सस्ता, जल्दी करें बुकिंग

रैम और स्टोरेज

One Plus 5 Smartphone

कंपनी ने यह स्मार्टफोन दो वेरियंट 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम में उतारा है। 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन में इंटरनल मेमोरी 65 जीबी है वहीं 8 जीबी रैम वाले मोबाइल में 128 जीबी रैम दे रही है। हालांकि इसमे मेमोरी कार्ड नही लगाया जा सकता है लेकिन इतना बड़ा स्टोरेज मिलने के बाद मेमोरी कार्ड की जरूरत हीं नही रह जाएगी।

प्रोसेसर

यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर रन करता है। इसकी क्षमता 1.9 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर है।

कैमरा

One Plus 5 Smartphone

कैमरे की बात की जाए तो इसमे रियर साइड में दो कैमरे हैं एक 16 मेगापिक्सल और एक 20 मेगापिक्सल का। 16 मेगापिक्सल का सेंसर सोनी आईएमएक्स398 सेंसर, एफ/1.7 अपर्चर से लैस है जबकि 20 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा सोनी आईएमएक्स350 सेंसर और एफ/2.6 अपर्चर और फ्लैश से लैस है। इस स्मार्टफोन में की खास बात इसका नया पोर्ट्रेट मॉड है। इसके इस्तेमाल से फोटो लेते वक्त बैकग्राउंड को ब्लर कर के सब्जेक्ट पर फोकस किया जा सकता हैं।

नए जमाने का स्मार्ट फोन हो और उसमे सेल्फी के लिए कैमरा न हो ये हो ही नही सकता। सोनी आईएमएक्स 371 सेंसर और f/2.0 अपर्चर से लैस इसका फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है।  यह फुल-एचडी विडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है।

इसे भी पढें: पढिए Xiaomi Redmi 4 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और रिव्यू हिन्दी में

बैटरी

इसकी बैटरी क्षमता 3300mAh है और यह नॉन रिमीवेबल है यानि आप इस बैटरी को निकाल नही सकते हैं। कंपनी का दावा है कि एक बार फूल चार्ज करने पर यह इन्टरनेट चलाने के बावजूद एक दिन तक चल जाएगी।


Other Features of One Plus 5

वन प्लस 5 का वजन सिर्फ 153 ग्राम है वहीं यह 7.35mm पतला है। कंपनी ने इसे 2 कलर्स मे निकाला है- मिडनाइट ब्लैक और स्लेट ग्रे। इसके अलावा कंपनी ने वन प्लस 5 के 4 स्टाइलिश कवर भी निकाला है। यह स्मार्टफोन ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस, वाई फाई और 4G एलटीई को सपोर्ट करता है। इसमे फिंगरप्रिंग सेंसर भी है।

ओवरऑल देखा जाए तो इस फोन के सभी फीचर्स दमदार हैं लेकिन ये स्मार्टफोन आपके बजट में कितना फिट बैठता है यह तो इसके लांच होने के बाद हीं पता चलेगा। अमेरिका में इस फोन की कीमत (One Plus 5 Price) 479 अमेरिकी डॉलर यानि करीब 31,000 रूपये है लेकिन अभी तक भारत में इसके प्राइस के बारे में नही बताया गया है। 22 जून को यह स्मार्टफोन दोपहर 2 बजे मुम्बई में लांच किया जाएगा।


इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *