नीतीश कुमार ने कभी नहीं माँगा तेजस्वी यादव का इस्तीफ़ा: लालू यादव


जब से लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये गए हैं तब से बहुत सारी खबरें सुनने को मिलीं। खबरों का असली दौर तो तब शुरू हुआ जब उनके पुत्र और बिहार के वर्तमान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये गए और सीबीआई के द्वारा केस दर्ज कराये गए। इसके बाद तो तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर कई नेताओं ने अपना बयान दिया और बहुत सारे नेताओं ने इस इस्तीफे का समर्थन भी किया। और-तो-और नीतीश कुमार से भी तेजस्वी को बर्खास्त करने की मांग की गयी।

Bihr CM Nitish Kumar and Jitan Ram Manjhi
Image Source :- http://zeenews.india.com

इसके बाद नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी के इस्तीफे पर फैसला लेने के लिए लालू यादव को 4 दिन का अल्टीमेट दिया था जिसके बाद उन्होंने कोई बड़ा कदम उठाने की बात भी किया था। लेकिन राष्ट्रपति चुनाव और अन्य किसी वजह से नीतीश कुमार अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं ले सके हैं। साथ ही इसी बीच ये खबर भी आई थी कि तेजस्वी पर आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार ने लालू यादव से बातचीत बंद कर दिया है और तेजस्वी के इस्तीफे की भी मांग किया है। लेकिन लालू यादव ने अपना बयान देते हुए इन खबरों को गलत ठराया है।

नीतीश कुमार को लेकर लालू यादव ने दिया ये बयान

पटना में लालू यादव के घर राजद के विधायकों के हुए बैठक में फैसला लिया गया कि तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफ़ा नहीं देंगे। इसमें लालू यादव ने कहा कि महागठबंधन में कोई तल्खी नहीं है और ये चलता रहेगा। नीतीश कुमार से बातचीत बंद होने की खबर को भी गलत ठहराते हुए उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार से उनकी बातचीत होती रहती है और उन्होंने कभी भी तेजस्वी के इस्तीफे की मांग नहीं की। उन्होंने ये भी कहा कि कल शाम को भी उनसे बात हुई थी लेकिन इस्तीफे की बात ही नहीं आई।


नीतीश कुमार CM Nitish Kumar
Image Source :- https://commons.wikimedia.org

लालू यादव ने मीडिया पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि मीडिया बात को बढा-चढ़ाकर पेश कर रही है और वो साबित करना चाहती है कि नीतीश कुमार का भाजपा के लिए लार टपक रहा है। मैं इस बात को अच्छे से समझता हूँ और उनके लिए किसी भी तरह के अनादर के भाव को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। साथ ही लालू यादव ने ये भी कहा कि उन्होंने 5 साल के लिए महागठबंधन की सरकार बनाया था और अभी तक चला रहे हैं और कम-से-कम 5 साल तक तो ये सरकार चलता ही रहेगा।

  इन न्यूज़ को भी पढ़ें :-

• लालू यादव ने सीना तानकर कहा, तेजस्वी नहीं देंगे अपने पद से इस्तीफा

• भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव के इस्तीफे का किया विरोध



• सुशील मोदी ने निर्भया के बलात्कारी से की तेजस्वी यादव की तुलना, मचा बवाल





• लालू यादव ने किया फैसला, तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफ़ा

• जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से की तेजस्वी यादव को पद से हटाने की मांग


Leave a Reply