अगर किसी काम में सफलता नही मिल रही तो आजमाएं नींबू और लौंग का ये टोटका

कई बार काफी मेहनत करने के बाद भी हमे मनवांछित सफलता नही मिल पाती है। ऐसे में हमें लगने लगता है कि हमारा भाग्य हमसे रूठा हुआ है या हमारे ग्रहों की दशा ठीक नही चल रही है। काफी पढ़े लिखे होने के बावजूद कहीं पर नौकरी नहीं मिल पाना या ऑफिस में कई सालों से प्रमोशन नहीं मिलना या बनते काम बिगड़ जाना जैसी समस्या से हम हमेशा दो-चार होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में इसका उपाए भी बताया गया है और ये उपाए इतने सरल हैं कि कोई भी आम आदमी इसे कर सकता है। इसके लिए व्यक्ति को किसी विशेष पौधे, फल, पूजा सामग्री तथा अन्य कुछ सामानों की जरूरत होती है। ऐसा माना जाता है कि इन सबमे नींबू और लौंग का टोटका सबसे ज्यादा प्रभावी होता है तो आइये जानते हैं नींबू और लौंग के कुछ आसान टोटके


नींबू और लौंग के टोटके

नींबू और लौंग
Source

1) अगर आप बनते काम बिगड़ जा रहे हैं, व्यापार में हानि हो रही है, नौकरी नही मिल रही या नौकरी में प्रमोशन नही मिल रहा है या ऐसे हीं किसी समस्या का समाधान चाहते हैं तो शनिवार के दिन 1 नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान जी के मंदिर में जाएं। वहाँ उस नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें। उसके बाद आपकी जो भी समस्या है उसे हनुमान जी को बताएं और उस समस्या से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना करें। फिर नींबू को लेकर घर वापस आ जाएं। घर में वह नींबू किसी पवित्र जगह पर रख दें।

इसे भी पढें: धन की कमी दूर करने के लिए करें ये आसान उपाए

2) अगर आपके घर में नाकारात्मक ऊर्जा का वास है तो इसे दूर करने के लिए घर में नींबू का पेड़ लगाएं। नींबू पेड़ नाकारात्मक ऊर्जा को काट कर साकारात्मक ऊर्जा फैलाता है। इसके अलावा यह वास्तु दोष को भी दूर करता है।

3) अगर व्यापार में हानि हो रही है तो शनिवार के दिन एक नींबू लेकर उसे अपने दुकान के चारों दीवारों से स्पर्श करा कर उसे चार टूकड़े में अच्छे से काट लें। उसके बाद किसी चौराहे पर जाकर नींबू के प्रत्येक टूकड़े को अलग-अलग दिशा में फेंक दें। ऐसा करने से आपके दुकान में मौजूद नाकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी।

नींबू और लौंग

4) अगर घर में कोई बीमार व्यक्ति है और उसकी बीमारी ठीक नही हो पा रही है तो एक नींबू में सुई लगा कर उसे बीमार व्यक्ति के सिर पर से 7 बार वार लें और फिर उस नींबू को किसी चौराहे पर रख दें। इससे वो व्यक्ति जल्दी हीं ठीक हो जाएगा।

5) घर या दुकान को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू और मिर्च लटकाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद किसी भी बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता भंग कर देता है और घर को उनकी बुरी नजर से बचाता है।

6) अक्सर बच्चों को बुरी नजर लग जाती है। ऐसे में उनके ऊपर से बुरी नजर उतारने के लिए एक नींबू लेकर बच्चे के सिर के ऊपर से पैर तक सात बार वार लें। इसके बाद उस नींबू के चार टूकड़े कर के उसे किसी सुनसान स्थान या तिराहे पर फेंक दें।

ये सभी टोटके करते वक्त इस बात का ध्यान रखना है कि लौटते वक्त आपको पीछे मुड़कर नही देखना है। वैसे तो ये कुछ लोग इन टोटकों को नही मानते हैं। इसलिए हम यही कहना चाहेंगे कि सबकी अपनी-अपनी श्रद्धा है और किसी को भी इन सब चीजों को मानने के लिए विवश न करें।

आपको ये जानकारी कैसी लगी, इस बारे में कमेंट कर के जरूर बताइएगा। ऐसे हीं मजेदार सवाल और उनके जवाब पढने के लिए हमारे न्यूजलेटर को सब्सक्राइब करना न भूलें। लाइक करें हमारे Facebook Page को और इससे संबंधित विडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारे YouTube Channel को।



इसे भी पढें:

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *