जियो ने किया अपने डाटा प्लान में बदलाव, जानिये इसके नए प्लान के बारे में

जुलाई में जियो का समर सरप्राइज ऑफर ख़त्म होने जा रहा है जिसके बाद सभी उपभोक्ताओं को इसके नॉर्मल प्लान से रिचार्ज कराना पड़ सकता है। साथ ही इसी महीने इसके धन धना धन ऑफर के ख़त्म हो जाने के भी कयास लगाये जा रहे थे जिस संभावना को खुद जियो ने ही इस ऑफर में सिर्फ थोडा-सा परिवर्तन करके दूर कर दिया है। जियो ने अपने धन धना धन ऑफर के प्लान को बंद करने के बजाये उसमें सिर्फ थोडा-सा ही परिवर्तन किया है जिस वजह से अभी भी इसे सस्ता कहा जा सकता है।

जानिये जियो के नए डाटा प्लान के बारे में

1) जियो के धन धना धन ऑफर के तहत यूजर्स को जहाँ पहले 309 रूपये में रोजाना 1 जीबी डाटा दिया जा रहा था वहीँ अब इसके नए प्लान के अनुसार यही डाटा 399 रूपये में दिया जायेगा जिसकी वैद्यता भी 84 दिनों की ही होगी।


2) जियो ने अपने पुराने प्लान में एक और परिवर्तन किया है जिसके तहत पहले 309 रूपये में जहाँ 84 दिनों दिनों तक रोजाना 1 जीबी डाटा दिया जा रहा था वहीँ अब इतने रूपये में सिर्फ 56 दिनों तक ही रोजाना 1 जीबी डाटा दिया जायेगा।



Reliance Jio latest offer
Image Source :- Jio

3) धन धना धन ऑफर के तहत पहले 509 रूपये में यूजर्स को जहाँ 84 दिनों के लिए रोजाना 2 जीबी डाटा दिया जा रहा था वहीँ अब इसी प्लान में यूजर्स को इतना ही डाटा सिर्फ 56 दिनों के लिए ही दिया जायेगा। इसके साथ ही जियो में 96 रूपये में पहले की ही भांति 7 दिनों तक रोजाना 1 जीबी डाटा दिया जायेगा।


  जियो का इस नए प्लान के बारे में भी जानिए

4) जियो ने एक और नया प्लान लॉन्च किया है जिसके अंतर्गत यूजर्स को 349 रूपये में 56 दिनों के लिए 10+10 यानि कुल 20 जीबी डाटा दिया जायेगा। इस प्लान की खासियत ये है कि इसके अंतर्गत रिचार्ज कराने पर यूजर्स जब चाहें अपने पूरे डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। यदि यूजर्स चाहेंगे तो एक दिन में ही अपने पूरे डाटा की खपत कर सकते हैं या फिर चाहें तो किसी और दिन के लिए बचाकर भी रख सकते हैं। लेकिन उन्हें 56 दिनों के अन्दर ही पूरे डाटा का खपत करना होगा अन्यथा बाकी का डाटा इस पीरियड के बाद रद्द कर दिया जायेगा।

साथ ही जियो ने अपने बाकी के प्लान में भी थोड़े-बहुत बदलाव किया है लेकिन सभी प्लान में सभी तरह के वॉइस कॉल्स को पहले की ही तरह अब भी बिल्कुल फ्री रखा गया है जिसका इस्तेमाल यूजर्स अपने डाटा पीरियड के दौरान उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *