धन की कमी दूर करने के लिए करें ये आसान उपाए


अक्सर यह देखने में आता है कि बहुत से व्यक्ति ऐसे होते है जो बहुत धन कमाते है किन्तु फिर भी उनके जीवन में हमेशा धन का अभाव रहता है। वह लाख कोशिश कर लेते हैं लेकिन फिर भी उनके पास धन की कमी हमेशा बनी रहती है। आज हम आपको इसी समस्या को दूर करने के कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते है।


तंत्र शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों को हमेशा धन की कमी से जूझना पड़ता है यदि वह इन उपायों को अपनाते है तो उनके जीवन में धन का आभाव नहीं रहता और लक्ष्मी जी की कृपा सदैव उनपर बनी रहती है।

धन की कमी
Source

1) बरगद का एक पत्ता तोड़कर उसे गंगा जल से साफ़ कर लें और उस पर हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहती है और धन की समस्या आपके जीवन से दूर हो जाती है।


2) नवरात्रि को हिन्दू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण त्योहार माना जाता है। यदि इन दिनों में शंखपुष्पी की जड़ को चांदी की डिब्बी में रखकर उसे बंद कर दें और उस डिब्बी को अपनी तिजोरी में रख दें इससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।



3) यदि आपको कहीं सफ़ेद पलाश के फूल दिखाई देते है तो उसे तोड़ लें और उस फूल को चांदी की डिब्बी में बंद करके अपनी तिजोरी में रख दें। यह आपके जीवन में कभी भी धन की कमी उपन्न नहीं होने देता है।


4) यदि आपके पैसों को बुरी नजर से बचाना है तो धतूरे की जड़ में काजल लगाकर उसे अपनी तिजोरी में रख दें इससे आपके पैसों को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी।


इसे भी पढें:

loading…



Source: News Track


Leave a Reply