OMG! तो ये है मिथुन चक्रवर्ती के जीवन की असली सच्चाई

अपने सफल फ़िल्मी कैरियर में 350 से भी ज्यादा फिल्मों में अपने एक्टिंग का जादू दिखाने वाले बंगाल टाइगर मिथुन चक्रवर्ती को शायद ही कोई नहीं जानता होगा। लेकिन जो बात आज हम आपको बताने जा रहे हैं यकीनन उसके बारे में आपको बिल्कुल भी पता नहीं होगा। उनके जीवन के इस सच्चाई को जानकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी और आपको विश्वास भी नहीं होगा कि अपने रियल लाइफ में मिथुन ऐसा भी हो सकते हैं।

Mithun Chakraborty Akshay Kumar Riteish Deshmukh
Image Source :- Google

जानिये क्या है मिथुन के जीवन की वो कड़वी सच्चाई?

दरअसल चौंकाने वाली बात ये है कि मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एक नक्सली थे और उनका जीवन बहुत ही संघर्षमय था। लेकिन एक बार एक भयंकर एक्सीडेंट में उनके इकलौते भाई की मौत हो गयी जिस वजह से वो बहुत ही बुरी तरह से टूट गए और तब इन्होने अपने नक्सली जीवन को छोड़ने का फैसला ले लिया। इसके बाद वो नक्सली के उस गिरोह को छोड़कर वापस अपने परिवार के पास लौट आये।

अपना निजी एसयूवी छोड़कर आखिर क्यों सलमान खान करने लगे ऑटो रिक्शा की सवारी

इसके बाद अपने जीवन में संघर्ष करते हुए मिथुन ने पुणे में एक फिल्म इंस्टिट्यूट को ज्वाइन कर लिया। बता दें कि उस समय मिथुन केमिस्ट्री में ग्रेजुएशन की डिग्री भी प्राप्त कर चुके थे। इसके बाद 1976 में उनकी पहली फिल्म ‘मृगया‘ रिलीज़ की गयी जो कि बहुत ही सुपरहिट रहा था। इसके बाद तब से लेकर अब तक मिथुन 350 से भी ज्यादा फिल्मों में सफलतापूर्वक काम कर चुके हैं। इतना ही नहीं, इन्होने एक भोजपुरी फिल्म ‘भोले-शंकर’ में भी अपना योगदान दिया है।

द कपिल शर्मा शो में सुनील ग्रोवर ने कर दी अपनी वापसी

बताते चलें कि मिथुन का जन्म कोलकाता में 16 जून 1950 को हुआ था और उनका नाम ‘गौरांग चक्रवर्ती’ रखा गया था। 1976 में उनकी पहली फिल्म ‘मृगया’ के लिए ही उन्हें नेशनल अवार्ड भी दिया गया था जो कि एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है। इसके बाद उन्होंने कभी भी अपने जिन्दगी के पन्ने को उलटकर नहीं देखा और हमेशा ही कुछ नया करते गए और अपने मेहनत के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में छा गए।

  हमारे इन प्रसिद्ध न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें :-

• टोटल धमाल में संजय दत्त नहीं आयेंगे नजर, जानिये कौन होंगे इस फिल्म के हीरो ?

• जूही चावला की फिल्म ‘डर’ के इस बड़े रहस्य के बारे में क्या आप जानते हैं ?

• बाहुबली 2 और दंगल के बारे में ये क्या कह गए आमिर ?

• जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा ने अपने बोल्ड लुक से इन्स्टाग्राम पर लगाईं आग, फोटो वायरल

• सपा नेता ने रखा योगी को गोली मारने पर एक करोड़ रूपये का इनाम, प्राथमिकी दर्ज

loading…


Leave a Reply