23 फीट के विशालकाय अजगर से भिड़ा ये शख्स, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि…


दुनिया में हमेशा कुछ न कुछ अजीबो-गरीब होते रहता है जिस पर कोई भी व्यक्ति आसानी से विश्वास नही कर पाता है। ऐसा हीं एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है इंडोनेशिया से जहाँ एक सिक्युरिटी गार्ड 23 फीट के बेहद खतरनाक अजगर से भिड़ गया। हैरानी इस बात की रही कि वो शख्स इतने खतरनाक अजगर को मार गिराने में कामयाब रहा।




अजगर से अकेले भिड़ा युवक

अजगर
Source

दरअसल, ये घटना उस वक्त घटी जब 37 साल का ये शख्स अपनी जॉब से घर लौट रहा था कि तभी रास्ते में उसने देखा कि एक विशालकाय अजगर ने दो लोगों का रास्ता रोक रखा है। इतना देखते हीं वह शख्स अजगर को रोकने के लिए वह उसके ऊपर कूद पड़ा और पूरी ताकत से उसे पकड़ लिया। दोनों के बीच बहुत देर तक जिन्दगी और मौत की जंग चलती रही और आखिरकार 23 फीट लम्बा अजगर न सिर्फ ये जंग हार गया बल्कि मारा भी गया।

अजगर
Source

हालांकि इस लड़ाई में उस शख्स जिसका नाम रॉबर्ट निब्बन था को बहुत चोटें आई और कई हड्डियां भी टूट गई। इसके अलावा उसका हाथ भी कट गया। रॉबर्ट को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है।


बाद में वहाँ के स्थानीय निवासियों ने मारे गए अजगर को बाँधकर शो पीस की तरह लटका दिया जिस पर बच्चे झूला झुल रहे थे। अब तक पकड़ा गया सबसे लंबा पाइथन 25 फीट का है। Reticulated Python की ये प्रजाति सबसे लंबी होती है। गिनीज बुक में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है।

इसे भी पढें:



loading…




Leave a Reply