सर दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास गया युवक, जाँच रिपोर्ट देखकर होश खो बैठा

आजकल इंसान को कब क्या हो जाए कोई नही जानता। साधारण तौर पर लोग छोटी-मोटी बीमारियों को तो नजरअंदाज हीं कर देते हैं या लोकल केमिस्ट या डॉक्टर से दवा लेकर खुद हीं इलाज शुरू कर देते हैं। लेकिन लोगों को ये नही पता होता है कि उनकी ये लापरवाही बाद में कितना भयानक रूप ले सकती है। साधारण सी नजर आने वाली चोट भी बाद में घातक साबित हो सकती है इसका एक उदाहरण हाल हीं में देखने को मिला है।



अमेरिका में रहने वाले एरोन डलास नाम के व्यक्ति के साथ कुछ ऐसा हीं हुआ जिससे उनका जीवन संकट में पड़ गया था। दरअसल डलास बेलीज में छुट्टियां मनाने गए थे। वहाँ किसी तरह उनके शरीर के अन्दर एक कीड़ा प्रवेश कर गया जिसके बारे में डलास को पता नही चला। जब वो अपने घर वापस गए तो कुछ दिनों बाद उन्हे लगा कि उनके दिमाग में कुछ चल रहा है। जब उन्होने डॉक्टर को ये बात बताई तो डॉक्टरों ने उनके सर का स्कैन किया।

डॉक्टर
Source

रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। उन्होने एरोन डलास को बताया कि उनके दिमाग में एक परजीवी कीड़ा प्रवेश कर गया है और उसने अंडे दे दिए हैं। उसके अंडे से निकले बच्चे अब उसके दिमाग में घूम रहे हैं। उसके बाद डॉक्टरों ने जल्दी से डलास का ऑपरेशन करके उन सभी कीड़ों को बाहर निकाला। डॉक्टरों का कहना था कि इस तरह का ऑपरेशन बहुत हीं जटिल होता है और जरा सी भी गलती से मरीज की जान जा सकती है।

डॉक्टरों ने ये भी बताया कि शरीर में लगने वाली चोटों के रास्ते कई प्रकार के परिजीवी कीड़े हमारे शरीर में प्रवेश कर सकते हैं जो कि बेहद घातक साबित हो सकता है। यह आम कीड़े नहीं होते क्योंकि इंसान के शरीर में आने के बाद इनकी जान नहीं जाती बल्कि ये खुद इंसान की जान ले लेते हैं। शरीर में प्रवेश करने के बाद जिंदा रहने के लिए ये हमारी बॉडी पर ही निर्भर हो जाते हैं और अंदर ही अंदर हमें खाने लगते हैं। डॉक्टर्स ने कहा कि एरोन का सफलता पूर्वक ऑपरेशन कर दिया गया और वो अब बिलकुल ठीक हैं।

आपको ये जानकारी कैसी लगी, इस बारे में कमेंट कर के जरूर बताइएगा। ऐसे हीं मजेदार सवाल और उनके जवाब पढने के लिए हमारे न्यूजलेटर को सब्सक्राइब करना न भूलें। लाइक करें हमारे Facebook Page को और इससे संबंधित विडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारे YouTube Channel को।




इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *