दिल्ली के इस मार्केट में मिलता है सबसे सस्ता लैपटॉप, कीमत 7000 से होती है शुरू

लैपटॉप हो या स्मार्टफोन, आमतौर पर सभी तरह के गैजेट्स के कीमत उनके फीचर्स और गुणवत्ता के आधार पर तय किये जाते हैं। किसी भी स्मार्टफोन या लैपटॉप की कीमत उनके आकर्षक डिजाईन और अच्छे हार्डवेयर क्षमता के अनुसार तय किये जाते हैं। लेकिन दिल्ली में एक मार्केट ऐसा भी है जहाँ पर लैपटॉप और स्मार्टफोन सहित बहुत सारे गैजेट और उपकरण इतने सस्ते मिलते है कि आप एक महंगे लैपटॉप की कीमत में 3-4 लैपटॉप खरीद सकते हैं अगर साधारण बोल-चाल की भाषा में कहा जाए तो आप उन्हे किलो के भाव में खरीद सकते हैं।

नेहरू प्लेस मार्केट में लैपटॉप मिलते हैं 7000 रूपये में

दिल्ली में स्थित नेहरू प्लेस मार्केट में ऐसी बहुत सारी दुकानें हैं जहाँ पर महंगे-से-महंगे लैपटॉप भी सस्ते दामों पर बेचे और खरीदे जाते हैं। यहाँ पर लैपटॉप की कीमत 7000 रूपये से शुरू हो जाते हैं हालांकि इनमे से ज्यादातर लैपटॉप सेकेंड हैंड होते है। लेकिन अगर आप बिल्कुल नया लैपटॉप खरीदना चाहते हैं तो आपको निराश होने की जरूरत नही है। इस मार्केट में 7000 की कीमत में नेटबुक जिसे मिनी लैपटॉप भी कहा जाता है, मिल जाएगा। इस मार्केट के इसी खूबी की वजह से कम बजट वाले लोग भी यहाँ पर महंगे और अच्छे सामान खरीद पाने में सक्षम हो पाते हैं।

Baby with laptop
Image Source :- http://www.publicdomainpictures.net

अपने कम कीमतों के बदौलत ही ये मार्केट पूरे एशिया महाद्वीप में प्रसिद्ध है और दूर-दूर से लोग यहाँ खरीददारी करने आते हैं। इसके अलावा यह एशिया का सबसे बड़ा कंप्यूटर मार्केट भी है। साथ ही इस मार्केट में लैपटॉप और स्मार्टफोन के सभी एक्सेसरीज भी बेहद ही कम कीमत में मिल जाते हैं। चाहे हेडफोन खरीदना हो या स्मार्टफोन की बैटरी, चाहे स्क्रीन गार्ड लगाना हो या फ्लिप कवर लेना हो, सब कुछ यहाँ पर सस्ते में मिल जाते हैं। हालांकि कई बार लोग यहाँ ठगी का भी शिकार हो जाते हैं इसलिए जब भी इस मार्केट में जाएं तो किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जाएं जिसे इस मार्केट के बारे में अच्छी जानकारी हो और साथ हीं वो टेक्नोलॉजी की भी अच्छी जानकारी रखता हो।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: खुशखबरी! रिलायंस जियो फिर से देगी 3 महीने तक फ्री 300 जीबी हाई स्पीड डाटा

यहाँ आप न सिर्फ सेकेंड हैंड सामान खरीद सकते हैं बल्कि अपना पुराना लैपटॉप, मोबाईल या दूसरे एक्सेसरीज बेच भी सकते हैं। सेकेंड हैंड सामान खरीदते वक्त इस बात का ख़ास ध्यान रहे कि इन सामानों में यहाँ गारंटी नहीं दी जाती है। इसलिए जब भी इस मार्केट से कोई पुराने सामान खरीदें तो पहले उसके गुणवत्ता की जांच अच्छे तरीके से जरूर कर लें। जब कन्फर्म हो जाएँ कि उस गैजेट में सभी फंक्शन सही से अपना काम कर रहा है तभी उसे खरीदें, अन्यथा आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

  हमारे इन न्यूज़ को भी पढ़ें :-

• जियो ने किया अपने डाटा प्लान में बदलाव, जानिये इसके नए प्लान के बारे में


• सावधान: आपके स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप कम होने की वजह कहीं ये तो नहीं है

• सावधान! अगर आप भी कान में हेडफोन लगाते हैं तो इसे जरूर पढ़ लें


• यदि पानी में गिर जाए आपका स्मार्टफोन तो तुरंत कर लें ये काम

• यदि आप भी वायरलेस माउस और कीबोर्ड का इस्तेमाल करते हैं तो इन खतरों के बारे में जरूर जान लें

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *