जियोफोन की प्री बुकिंग हुई शुरू, जानिए जियोफोन का स्पेसिफिकेशन

जियो फोन का इंतजार अब खत्म हो गया है। जियो की तरफ से ऑफिसियल खबर आ रही है कि 24 अगस्त यानि आज 5:30 PM पर जियो फोन की प्री-बुकिंग स्टार्ट हो जाएगी। आप जियो की वेबसाईट www.jio.com, My Jio App और जियो के अधिकृत स्टोर्स पर जाकर जियोफोन को बुक कर सकते हैं। जियो ने अपने ऑफिशियल साइट पर इसकी पूरी सूचना अपडेट कर दी है।

जियोफोन की प्री बुकिंग
Image Source: Financial Express

जियोफोन को बुक करने के लिए आपको 500 रूपये देने होंगे। उसके बाद जब फोन आपको मिल जाएगा तब आप बचे हुए 1000 रूपये जियो को देंगे। इस फोन में आपको जियो की सभी एप्लीकेशन पर प्री इन्सटाल्ड मिलेगी. इसमें आपको 153 रूपये का जियो धन धना धन रिचार्ज करवाना होगा, जिससे आपको एक महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा और लाइफटाइम तक फ्री वॉइस कॉल मिलेगा।

जियो मोबाइल की स्पेसिफिकेशन

जियोफोन
Image Source: JIO

इस फोन में आपको 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले मिलेगी जिसकी स्क्रीन रिजोल्यूशन 320 x 240 होगी। इसमें आप 720p तक की वीडियो चला सकेंगे हालांकि यह मोबाइल सिर्फ एक SIM ही सपोर्ट करता है और ब्लैक कलर में उपलब्ध है.। मोबाइल बॉक्स में आपको हैंडसेट, चार्जर, यूजर गाइड, वारंटी कार्ड, सिम कार्ड और रिमूवल बैटरी मिलेगी। अगर जियो फ़ोन रजिस्टर करते वक्त आपसे आधार कार्ड और फोटो लिया जाता है तो जाहिर सी बात है जिओ का सिम कार्ड साथ ही आएगा।

इसे भी पढें: जियोफोन में इस वजह से नहीं चलेगा वॉट्सएप्प

मोबाइल परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ का डुअल कोर प्रोसेसर लगा हुआ है। इसके साथ ही 512MB की रैम भी दी गई है। इसमें इंटरनल स्टोरेज 4GB होगी जिसको SD कार्ड की मदद से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस मोबाइल में आपको 2000 mAh की बैटरी मिलेगी जो 12 घंटे का टॉकटाइम देगी। अगर आप स्टैंडबाय पर इस्तेमाल करते हैं तो 15 दिन तक मोबाईल चार्ज करने की जरूरत नही पड़ेगी।

जियोफोन की प्री बुकिंग
Image Source: JIO

कैमरे पर नजर डाले तो इस फोन में दो कैमरे लगे हुए हैं। इसका रियर कैमरा 2 मेगापिक्सेल और फ्रंट कैमरा 0.3 मेगापिक्सल का होगा। इसका मतलब है आप सेल्फी भी ले पाएंगे और वीडियो कॉल का भी आनंद उठा पाएंगे। इसमें आपको 4जी का सपोर्ट तो मिलेगा ही मिलेगा साथ ही साथ आपको VoLTE का सपोर्ट भी मिलेगा जिसकी मदद से आप वीडियो कॉल और HD वॉइस कॉल कर पाएंगे। इसमें ब्लूटूथ और वाईफाई तो होगा लेकिन हॉटस्पॉट नहीं होगा। इसमें आपको GPS भी मिलेगा और 2.0 की USB कनेक्टिविटी भी कर पाएंगे।

इसे भी पढें: जानिए जियो के सस्ते जियोफोन की खुबियों के बारे में

इस मोबाइल में कुछ एक्स्ट्रा एडवांस फीचर भी दिए गए हैं: इस मोबाइल में खुद का असिस्टेंट होगा, जिसकी मदद से आप वॉइस कमांड देकर मोबाइल को कंट्रोल कर सकते हैं। यह मोबाइल 18 से ज्यादा भाषा को सपोर्ट करता है। सबसे खास बात यह है कि आप इस मोबाइल को जियो मीडिया केबल की मदद से अपने टीवी से भी कांटेक्ट कर सकते हैं, जिससे आप लाइव TV का आनंद उठा पाएंगे।

इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply