तैयारी पूरी, BSEB इंटर का रिजल्ट आज 30 मई को 11 बजे के बाद

 

आखिर वो समय आ ही गया जिसका बिहार के छात्र-छात्रों को बड़ी बेसब्री से इन्तजार था। BSEB ने इंटर के रिजल्ट को जारी करने का ऐलान कर दिया है। सारी तैयारी पूरी की जा चुकी है और आज यानि कि 30 मई 2017 को 11 बजे के बाद इंटर का रिजल्ट जारी होने की पूरी-पूरी संभावना है।


बता दें कि इससे पहले इंटर के एक संकाय का रिजल्ट 20 मई तक ही चला आता था जबकि इस इस बार पहले की तुलना में बहुत ही देरी हो चुकी है। इस बात को लेकर छात्र-छात्राओं में बहुत भारी असंतोष साफ़ तौर पर देखा जा सकता है। सारे छात्र – छात्राएं शायद ये सोच रहे होंगे कि पता नहीं आज किस संकाय का रिजल्ट आएगा और बाकि के सभी संकायों का रिजल्ट पता नहीं कब तक जारी किया जायेगा?


यदि आप भी ऐसे सोचने वाले में से ही एक हैं तो आपको बताते चलूँ कि बिहार के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इंटर के सभी संकायों (Science, Commerce और Arts) का रिजल्ट एक साथ एक ही दिन में और एक ही समय पर जारी किया जा रहा है।


जी हाँ, आपने बिल्कुल ही सही सुना है, यदि रिजल्ट में हुयी देरी से आप भी परेशान हैं तो ये खबर आपको खुश कर सकती है कि अब आप सभी की परेशानी एक ही साथ दूर होने जा रही है। क्योंकि इस बार बिहार बोर्ड ने सभी संकायों के रिजल्ट को एक साथ जारी करने का निर्णय लिया है।


बिहार बोर्ड के इस फैसले से छात्र – छात्राओं में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है और सभी ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। एक तरफ यदि उन्हें इस लेट-लतीफे से नाराजगी है तो दूसरी तरफ उन्हीं के इस उपहार रुपी फैसले से ख़ुशी भी है।


हालांकि ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि जब इंटर के रिजल्ट में ही इतनी देरी हो चुकी है तो भला अब मैट्रिक का रिजल्ट पता नहीं कब आएगा! लेकिन इंटर के सारे संकायों के रिजल्ट एक साथ आने की खबर के साथ ही अब ऐसा लग रहा है कि मेट्रिक का रिजल्ट आने में देरी नहीं होगी और वो भी 10 मई के अन्दर ही जारी कर दिया जायेगा।

हमारे इन न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें…..

जानिए मोदी सरकार के 3 साल के उपलब्धियों के बारे में

बॉलीवुड के वो नायक जिन्होंने किया है भोजपुरी फिल्मों में भी काम

आलू के छिलके और रेशेदार भोजन के ये फायदे चौंका देंगे आपको.

हरा प्याज खाने के फायदे जानकर आप चौंक जाएंगे

Leave a Reply