भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को हरा कर अपना अजेय रिकॉर्ड कायम रखा

विजय रथ पर सवार भारतीय महिलाओं ने आज वीमेन विश्वकप के 11वें मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया। यह विश्वकप में भारत की पाकिस्तान पर लगातार तीसरी जीत थी। पुरूष टीम की तरह हीं महिलाओं की टीम भी आज तक विश्वकप में पाकिस्तान से नही हारी है। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 10 मुकाबले खेले गए हैं और सभी में भारत को ही जीत मिली है।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारत की शुरूआत खराब रही और पिछले मैच की शतकवीर स्मृति मंधाना सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गई। उसके बाद पुनम राउत 47 रन (72 गेंद, 5 चौके) और दीप्ति शर्मा 28 रन (63 गेंद, 2 चौके) ने 67 रन की साझेदारी कर के मैच को संभाला लेकिन उसके बाद फिर से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ जो अंत तक चलता रहा। सुषमा वर्मा की आक्रामक 33 रन (35 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 169 रन बनाए।

Indian Women beat pakistan in style
Image Source: espncricinfo

170 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान के लिए बड़ा नही था लेकिन पाकिस्तान के पिछ्ले रिकॉर्ड देखते हुए आसान भी नही था। प्लेयर ऑफ द मैच एकता बिष्ट ने अपनी घातक गेंदबाजी से यह सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान का खराब रिकॉर्ड इस बार भी बरकरार रहे। एकता ने 10 ओवर में 2 मेडेन रखते हुए सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट लिए और उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के आगे पूरी पाकिस्तान की टीम 38.1 ओवर में सिर्फ 74 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह भारत ने यह मैच 95 रनों से जीत लिया।

Indian Women beat pakistan in style
Image Source: espncricinfo

भारतीय टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन मैच खेली है और तीनों में ही अजेय रही है। विश्वकप में भारतीय महिलाओं का अगला मुकाबला 5 जूलाई को श्रीलंका से और 8 जूलाई को दक्षिण अफ्रीका से होगा। उसके बाद 12 जूलाई को ऑस्ट्रेलिया और 15 जूलाई को न्यूजीलैंड से भिड़ंत होगी। ये सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होंगे।



इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *