चैम्पियन्स ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, सारी तैयारियां पूरी


भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच हमेशा से हीं रोमांचकारी रहा है। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाता है तब पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर टिक जाती हैं। एक बार फिर 4 जून को विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को पटखनी देने के इरादे से उतरेगी। पूरी भारतीय टीम जोश से भरपूर है लेकिन पाकिस्तान को भी कम कर के नही आंका जा सकता है।



भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 127 मैच हुए हैं जिसमे पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है। पाकिस्तान ने इनमे से 72 मैच जीते हैं वहीं भारत को 51 में जीत मिली है जबकि 4 मैच टाई या रद्द हुए हैं। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान की टीम विश्वकप में 6 बार आमने-सामने आई है और हर बार भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाया है। बहरहाल चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। चैंपियंस ट्रॉफी में खेले गए 3 मैचों में भारत को सिर्फ 1 में जीत मिली है जबकि पाकिस्तान ने 2 मैच जीते हैं।





India Versus Pakistan in Champions Trophy
Image Source: india.om

आईपीएल के तुरंत बाद चैंपियंस ट्रॉफी में उतरी भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेलने के कारण बहुत अच्छी प्रैक्टिस मोड में है जबकि पाकिस्तान को कुछ ही मैचों में प्रैक्टिस मिली है। इसका भी फायदा भारत को मिलेगा। इसके अलावा भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में हैं चाहे वो कोहली हो या धोनी या रोहित। लेकिन पाकिस्तान की टीम को भी कमजोर नही माना जा सकता है और जब मुकाबला भारत से हो तो दोनों टीमें पूरा जी-जान लगा देती हैं।

इस मैच में टॉस का भी रोल महत्वपूर्ण होगा क्यूंकि जो टीम टॉस जीतेगी वो गेंदबाजी करना चाहेगी। अगर बारिश होगी तो बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होगा। यह मैच आज दिन में 3 बजे से खेला जाएगा। इसका सीधा प्रसारण बर्मिंघम से किया जाएगा।



इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply