आज ही अपने गाडी की टंकी करवा लें फुल, देशभर के सभी पेट्रोल पम्प कल रहेंगे बंद


ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पूरे देशभर में 12 जुलाई को हड़ताल पर रहने का फैसला किया है। इस हड़ताल के दौरान किसी भी पेट्रोल पम्प के डीलर न तो तेल खरीदेंगे और न ही बेचेंगे। इस एसोसिएशन का कहना है कि उनकी मांगें पूरी नहीं की जा रही हैं और तेल कम्पनियां उनके साथ पारदर्शिता नहीं बरत रही हैं जिस वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इसे भी पढें: छापे के बाद प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान महिला पत्रकार पर भड़के तेजस्वी यादव

ये वजह है पेट्रोल पम्प के हड़ताल का

जैसा कि सभी को पता है कि पहले हरेक 15 दिन पर देश में पेट्रोल और डीजल के दामों की समीक्षा की जाती थी और उसके नए दाम लागू किये जाते थे लेकिन अब रोजाना इनके दामों की समीक्षा होने लगी है और रोज इनके नए दाम लागू किये जाते हैं। रोजाना इनके दामों में बदलाव होने की वजह से पेट्रोल पम्प के डीलर्स का कहना है कि उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल पम्प के डीलर्स ने तेल कंपनियों पर ये आरोप लगाया है कि कम्पनियाँ तेल की कीमतों को निर्धारित करने में ईमानदारी नहीं बरत रही है।



Peterol pump
Image Source :- https://commons.wikimedia.org

इस वजह से रोजाना कीमत में बदलाव होने से ग्राहकों को तो फायदा हो ही रहा है लेकिन तेल डीलरों को इसका नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसीलिए इन डीलरों ने एसोसिएशन की मांग की है जिसके तहत पूरी तरह से ऑटोमेटेड सिस्टम लागू किया जाए। लेकिन तेल डीलरों की इस मांग को पूरा नहीं किया गया है जिस वजह से उन्होंने बुधवार 12 जुलाई को देशभर में हड़ताल का ऐलान कर दिया है जिसके तहत इस दिन पूरे देशभर में न तो कोई पेट्रोल पम्प डीलर तेल खरीदेंगे और न ही कोई इसकी बिक्री करेंगे।


इसे भी पढें: फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने नरेन्द्र मोदी पर किया शायराना ट्वीट

इस हालत में ये देखने वाली बात होगी कि इस दिन लोग अपने जरूरत को किस तरह से पूरी कर पाते हैं। ये तो तय है कि सभी वाहन चालक पहले से ही तेल का स्टॉक अपने पास जमा करके रखेंगे लेकिन साथ ही ये भी तय है कि इस वजह से बहुत सारे लोगों को घोर परेशानियों का सामना करना ही पड़ेगा।



इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply