महिला विश्वकप: भारत ने वेस्टइंडीज को हरा कर लगातार दूसरी जीत दर्ज की


इंग्लैंड में खेले जा रहे महिला विश्व कप में भारतीय महिलाओं ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉन्टन में खेले विश्व कप के 7वें मुकाबले में भारत ने टॉस जीत कर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही और 29 के स्कोर पर उनका पहला विकेट गिर गया जब उनकी सलामी बल्लेबाज फेलीसिया वॉल्टर्स आउट हो गई। उसके बाद हेले मैथ्यूज ने कप्तान स्टैफनी टेलर के साथ मैच संभाला लेकिन पहले 69 रन के स्कोर पर मैथ्यूज 43 रन (57 गेंद, 7 चौका) और फिर 70 रन पर टेलर 16 रन (42 गेंद) आउट हो गई।



India beat West Indies
Image Source: Getty Images

उसके बाद कोई भी कैरेबियन बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नही कर पाई और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 183 रन हीं बना सकी। भारत की तरफ से पूनम यादव, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। पूनम यादव ने 10 ओवर में 2 मेडेन रखते हुए सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट लिया।



184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत भी खराब रही और जीरो पर हीं भारत का पहला विकेट पूनम राउत के रूप में गिरा। उसके बाद दीप्ति शर्मा भी जल्दी हीं आउट हो गई जिससे भारत का स्कोर 33 रन पर 2 विकेट हो गया। उसके बाद स्मृति मंधाना ने एक बार फिर अपनी टीम को संकट से उबारा और कप्तान मिताली राज के साथ 108 रनों की साझेदारी की।

India beat West Indies
Image Source: Getty Images

मिताली राज 88 गेंदों में 46 (3 चौके) रन बना कर आउट हुई। उसके बाद मंधाना ने अपना शतक पूरा किया और मोना मेश्राम के साथ मिल कर 43वें ओवर में भारत को 7 विकेट से बेहतरीन जीत दिला दी। स्मृति मंधाना को उनके बेहतरीन शतक 106 रन (108 गेंद, 13 चौके, 2 छक्का) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। भारत के अब दो मैचों से 4 पॉयंट हो गए हैं। भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 2 जूलाई को होना है।



इसे भी पढें:

loading…




Leave a Reply