भारत ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज पर दर्ज की आसान जीत


वेस्टइंडीज में खेली जा रही वनडे सीरिज के दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनों से हरा दिया है। बारिश से प्रभावित इस मैच को 43 ओवरों का कर दिया गया थ। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बेहतरीन शुरूआत की। रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किए गए अजिंक्या रहाणे ने 103 रन (104 गेंद, 10 चौका, 2 छक्का) की बेहतरीन शतकीय पारी खेली और शिखर धवन 63 रन (59 गेंद, 10 चौका) के साथ पहले विकेट के लिए 18,2 ओवर में 114 रनों की साझेदारी की।

इसे भी पढें: ये है आईपीएल के इतिहास के 10 बड़े टीम स्कोर, जानिए कौन है नम्बर वन पर

धवन के आउट होने के बाद आए कप्तान कोहली ने भी तेज हाथ दिखाए और रहाणे के साथ सिर्फ 94 गेंदों में 97 रन जोड़ दिए। रहाणे के आउट होने के बाद पांड्या (4 रन) और युवराज (14 रन) भी कोई कमाल नही दिखा सके। उसके बाद रन गति तेज करने की कोशिश में विराट कोहली 87 रन (66 गेंद, 4 चौका, 4 छक्का) भी आउट हो गए। धोनी और जाधव ने टीम को 300 के पार पहुँचाया। इस तरह भारत ने निर्धारित 43 ओवर में 5 विकेट पर 310 रन बनाए।


India beat West Indies in 2nd ODI
Image Source: espncricinfo

311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 4 रनों पर वेस्टइंडीज के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उन्हे बैकफुट पर ला दिया। इस शुरूआती झटके से कैरेबियाई टीम कभी उबर नही सकी जिस कारण नियमित अंतराल पर उनके विकेट गिरते रहे। हालांकि एक छोर से साइ होप 81 रन (88 गेंद, 5 चौका, 3 छक्का) ने कुछ संघर्ष किया लेकिन उनका साथ देने वाला कोई नही मिला। चाइनामैन गैंदबाज कुलदीप यादव ने 50 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि भुवी को 2 विकेट मिले।

India Beat West Indies in 2nd ODi
Image Source: espncricinfo

निर्धारित 43 ओवर में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट पर सिर्फ 205 रन हीं बना पाई। इस तरह भारत को 105 रनों से जीत मिली। भारत अब इस श्रृंखला में 1-0 से आगे है, पोर्ट ऑफ स्पेन में ही खेला गया पहला मैच बारिश से रद्द हो गया था। हालांकि भारत यह मैच जीत जरूर गया है लेकिन इस जीत की खुशी किसी को नही है क्यूँकि क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, ड्वायने ब्रेवो और सुनील नरैन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बिना यह कैरेबियाई टीम एक नौसिखिया टीम की तरह लग रही है और एक कमजोर टीम को हराने में कोई खुशी नही मिलती है। बहरहाल जीत तो जीत होती है। इस श्रृंखला का तीसरा मैच 30 जून को खेला जाएगा।

इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply