सुप्रीम कोर्ट का आदेश, गोविंदा अपने फैन्स से मांगेंगे माफी और भरेंगे जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा पर चल रहे 9 साल पुराने उस केस को बंद कर दिया जिसमें उनके ही एक प्रशंसक ने उनपर थप्पड़ मारने का मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन गोबिन्दा के द्वारा सुप्रीम कोर्ट को माफीनामा दिये जाने पर कोर्ट ने उसे मंजूर करते हुए इस केस को बंद करने का फैसला किया है। लेकिन कोर्ट ने गोविंदा को उसी शख्स से माफी मांगने को कहा है जिसे उन्होंने थप्पड़ मारा है और साथ ही बतौर हर्जाना उन्हें 5 लाख रूपये भी देने का आदेश दिया है। कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें 2 साल तक की सजा भी हो सकती है। लेकिन गोविंदा ने कोर्ट के इस आदेश को बिना किसी शर्त के स्वीकार कर लिया है और वो उसी शख्स से माफी भी मांगेंगे।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: शाहरुख़ खान अब इसलिए नहीं मिलते हैं अपनी बेस्ट फ्रेंड जूही चावला से

गोविंदा ने अपने प्रशंसक को क्यों मारा थप्पड़

बिहार के संतोष राय गोविंदा के बहुत बड़े प्रशंसक थे और उनकी अधिकांश फिल्में देखते थे। इसीलिए वो उनसे मिलने के लिए 2008 में मुंबई आए थे। एक दिन गोविंदा फिल्म ‘मनी है तो हनी है‘ की शूटिंग कर रहे थे और उसी शूटिंग के दौरान संतोष सेट पर पहुँच गए। जब गोविंदा अपना शॉट करके लौटे तो संतोष राय उनकी कुर्सी के पीछे खड़े थे। इस पर जब गोविंदा ने पूछा ‘क्या है‘ तो संतोष ने कहा कि ‘कुछ नहीं सर, शूटिंग देख रहा हूँ।’ लेकिन उन्हें ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने कुर्सी से उठकर संतोष को थप्पड़ मार दिया। इस बात से संतोष का विश्वास उनपर से उठ गया और उन्होंने उनके खिलाफ केस दर्ज कर दिया।

Supreme Court
Image Source :- https://en.wikipedia.org

इसके बाद इनके इस शिकायत पर निचली अदालत ने गोविंदा को समन किया था लेकिन इस समन को बॉम्बे हाईकोर्ट ने निरस्त कर दिया। लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट के इस फैसले को चुनौती देते हुए संतोष सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को समझौता करने के लिए कहा और ये भी कहा कि “आपकी फिल्में देखना हमें भी बहुत पसंद है और आप एक अच्छे हीरो हैं। लेकिन अच्छे हीरो होने के साथ ही आप अच्छा दिल भी रखें। आपको किसी को थप्पड़ नहीं मारना चाहिए। लेकिन यदि आपने गलती की है तो उस गलती को मानकर माफी मांगते हुए बात को ख़त्म करें।”

  हमारे इन न्यूज़ को भी पढ़ें :-

• OMG! बॉलीवुड के नायक अनिल कपूर फिल्मों से लेंगे सन्यास

• बिना शूटिंग किये शाहरुख़ लौट गए कपिल शर्मा के शो से, जानिये क्या है इसकी वजह

• फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने नरेन्द्र मोदी पर किया शायराना ट्वीट

• अक्षय कुमार की फीस है सभी हीरो से ज्यादा, जानिये एक फिल्म का कितना चार्ज करते हैं

• जानिये बॉलीवुड में राकेश रोशन के 50 वर्ष पूरे होने पर ऋतिक ने क्या कहा

loading…


Leave a Reply