गूगल पर छाया जीएसटी, जानिये ज्यादातर लोगों ने इसके बारे में क्या सर्च किया


पूरे भारत में 1 जुलाई से लागू हुआ जीएसटी अभी तक लोगों को अच्छी तरह से समझ नहीं आया है अब तक लोगों के लिए ये एक पहेली बना हुआ है। हालांकि इसे बहुत ही आसान टैक्स भुगतान प्रोसेस बताया जा रहा है लेकिन जब तक लोगों को इसके पूरे प्रोसेस की सही जानकारी नहीं हो जाती तब तक ये उन्हें मुश्किल तो लगेगा ही। जैसा कि आजकल सभी लोगों का पैशन बन गया है, किसी भी चीज के बारे में लोग सबसे पहले अब इन्टरनेट पर ही सर्च करते हैं। इन्टरनेट पर ज्यादातर लोग गूगल पर ही सर्च करते हैं और जब से जीएसटी आम लोगों के बीच आया तब से ये गूगल पर ट्रेंड बन चुका है।



हमारे इस न्यूज़ को भी पढ़ें: आधार कार्ड ने इस तरह से 2 साल से बिछड़े बेटे को मिलाया उसके पिता से

जीएसटी के बारे में गूगल पर ज्यादातर क्या-क्या सर्च किया गया?

बहुत सारे लोगों ने इसके बारे में लगभग एक जैसे ही सवाल गूगल से किया है। इनमें से सबसे ज्यादा जीएसटी का फुल फॉर्म सर्च किया गया जिससे ये साफ़ तौर से स्पष्ट है कि जीएसटी को समझना तो दूर की बात, कुछ दिन पहले तक तो लोग इसके फुल फॉर्म तक को नहीं जानते थे। हालांकि, स्वयं पीएम नरेन्द्र मोदी ने इसका फुल फॉर्म बताया था लेकिन फिर भी लोग कन्फ्यूज थे जिस वजह से उन्हें ये सवाल गूगल से पूछना पड़ा। GST का फुल फॉर्म Goods and Service Tax ( गुड्स एंड सर्विस टैक्स ) होता है।

जीएसटी what is gst bill
Image Source: IndianOnlineSeller.com

जीएसटी के फुल फॉर्म के बाद ज्यादातर लोगों ने इसके रेट के बारे में सर्च किया जो अभी तक सर्च किया जा रहा है। फिर तीसरे नंबर पर लोगों ने जीएसटी के मतलब के बारे में सर्च किया जिससे ये बात साफ़ है कि अभी तक बहुत सारे लोगों को इसके बारे में अच्छे से पता नहीं था। वैसे, सरकार ने लोगों के इस समस्या को देखते हुए फिलहाल 3 शहरों में व्यापारियों को 100 घंटे का जीएसटी सर्टिफिकेट कोर्स करने का फैसला लिया है जिसमें उन्हें इसके बारे में विस्तार से बताया जा सकता है और उनके सभी शंकाओं का समाधान किया जा सकता है।

हमारे इन न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें :-

• 200 रूपये के नोट की छपाई शुरू, जानिये इसकी विशेषताओं के बारे में

• अगर आपका आधार कार्ड गुम हो गया है तो जाने कैसे पाएं डूप्लिकेट आधार कार्ड

• सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पुराने नोट को बदलने के लिए मिलना चाहिए एक और मौका





• सरकार ने शुरू किया जीएसटी ट्रेनिंग कोर्स, आप भी उठा सकते हैं फायदा

• जानिये भारत के कुछ अजीबोगरीब क़ानून के बारे में

loading…



Leave a Reply