अजब-गजब: सुरजमुखी के खेत में सेल्फी से कमाई

आजकल सेल्फी का जमाना है। अच्छी सेल्फी लेना भी एक कला है लेकिन सेल्फी का मजा तब दोगुना हो जाता है जब बैकग्राउंड भी उपयुक्त हो। लोग कभी झरने के पास खड़े होकर तो कभी किसी ऊँची जगह पर खड़े होकर या किसी बड़ी गाड़ी पर बैठकर सेल्फी लेते हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि सेल्फी के कारण कोई महीने के हजारों रूपये कमा सकता है।

कर्नाटक के एक किसान ने सेल्फी से पैसे कमाने का एक ऐसा हीं आइडिया खोज निकाला। दरअसल बारिश कम होने के कारण उसकी फसल भी अच्छी नही हुई थी जिससे उसे अच्छी कमाई होनी मुश्किल थी लेकिन NH 766 के पास उसका एक सुरजमुखी का खेत भी था जिसमे सुरजमुखी के फुल खिले हुए थे। खिले हुए फूलों के कारण यह खेत बहुत हीं खुबसुरत लग रहा था।

सुरजमुखी के खेत
Image Source: NBT

केरल से ऊटी जाते वक्त पर्यटक वहाँ रूकते और खेतों में जाकर फोटो खिंचवाते थे। खेतों के अंदर जाने और दौड़ने से फसल खराब हो रही थी। ऐसे में उस किसान ने उन्हे रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन जब पर्यटक नही माने तब उसने एक आइडिया लगाया और अपने खेत के बाहर एक बोर्ड लगा कर बैठ गया। उसके बोर्ड पर लिखा था- हर सेल्फी के 20 रूपये।

इसे भी पढें: अजब-गजब: कर्मचारी ने माँगी चिकन खाने के लिए 7 दिन की छुट्टी

जो लोग उन खेतों में सेल्फी लेते तो उन तस्वीरों को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर डाल देते, साथ में उस जगह का भी नाम लिखते। इस कारण उसके सुरजमुखी के खेत मशहूर हो गए। अब वह जगह सेल्फी लेने वालों के लिए एक टूरिस्ट स्पॉट की तरह हो गया है। पर्यटकों के लगातार आने से अब वहाँ नारियल पानी और आइसक्रीम वाले भी वहाँ आकर बैठने लगे हैं।

इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply