बधाई हो! अब फेसबुक से भी कर सकेंगे ग्रुप में विडियो चैटिंग

फेसबुक अपने बेहतर और फ्री के सर्विस होने की वजह से आम लोगों से लेकर बड़े लोगों बीच भी बहुत ही प्रसिद्ध है। इतना ही नहीं, पूरे विश्वभर में गूगल और यूट्यूब के बाद सोशल साईट फेसबुक का ही इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है और इसकी सबसे बड़ी वजह है इसकी बेहतर और आसान सुविधाएं। इससे जुड़कर लोग अपने मित्रों और परिचितों को न सिर्फ कोई लिखित मैसेज भेज सकते हैं बल्कि मुफ्त में ही उनसे ऑडियो और विडियो कालिंग भी कर सकते हैं। नहीं कर सकते तो सिर्फ-और-सिर्फ ग्रुप विडियो कालिंग।

जानिये किस तरह का होगा फेसबुक का ग्रुप विडियो चैटिंग

यदि आप भी फेसबुक के माध्यम से अपने परिचित या मित्र से ग्रुप कालिंग करना चाहते हैं लेकिन इसमें ये फीचर नहीं होने की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। द वर्ज में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक अब एक ऐसे ऐप पर काम कर रहा है जिसकी सहायता से उसके यूजर्स फेसबुक पर ही लाइव ग्रुप विडियो कालिंग का मजा ले सकेंगे। हालांकि, द वर्ज में ये भी कहा गया है कि ये ऐप प्रौद्योगिकी स्टार्टअप ‘लाइफ ओं एयर्स के प्रसिद्ध विडियो चैट ऐप ‘हाउसपाटीर‘ के जैसा ही बनाया जा रहा है। हालांकि, यूजर्स की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए फेसबुक के इस ऐप में कुछ एडवांस फीचर भी दिए जा सकते हैं।

Facebook video calling
Image Source :- https://pixabay.com

फेसबुक द्वारा इस ऐप को मुहैया कराने के बाद इसका लाभ उसके सभी 2 अरब से भी ज्यादा यूजर्स उठा पाएंगे और मजे से ग्रुप में विडियो चैटिंग कर पाएंगे। हालांकि, इस ऐप के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इसका नाम ‘बोनफायर’ रखा जा सकता है जो पूरी तरह से ‘हाउसपाटीर’ की नक़ल बताया जा रहा है। बता दें कि ‘हाउसपाटीर’ का इस्तेमाल करीब 12 लाख युवक और युवतियां करते हैं और रोजाना इसपर 2 करोड़ से भी ज्यादा मिनट बिताते हैं जो कि एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है।


हमारे इन न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें :-

• गूगल पर छाया जीएसटी, जानिये ज्यादातर लोगों ने इसके बारे में क्या सर्च किया

• सरकार ने शुरू किया जीएसटी ट्रेनिंग कोर्स, आप भी उठा सकते हैं फायदा

• ATM ने मनाया अपना 50वाँ जन्मदिन, पढिए एटीएम के बारे में कुछ मजेदार बातें

• जानिए जीएसटी के बाद क्या होगा सस्ता और क्या पड़ेगा महंगा

• सावधान: आपके स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप कम होने की वजह कहीं ये तो नहीं है

loading…


Leave a Reply