चैम्पियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा कर इंग्लैंड ने की जीत से शुरुआत

चैम्पियन्स ट्रॉफी: इंग्लैंड वर्सेस बांग्लादेश

चैम्पियन्स ट्रॉफी की इंग्लैंड में शुरूआत हो चुकी है। इसके पहले ही मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट की करारी शिकस्त दी। इससे पहले टॉस जीत कर इंग्लैंड ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। बांग्लादेश ने अच्छी शूरूआत की और इंग्लैंड के फैसले को गलत साबित कर दिया। तमीम इकबाल ने बेहतरीन 128 रन बनाए , इसके लिए उन्होने 142 गेंदे खेली जिसमे 12 चौक्के और 3 छक्के शामिल थे। वनडे में तमीम का यह 9वां शतक था। तमीम के अलावा मुशफिकर रहीम ने भी तेज हाथ दिखाते हुए सिर्फ 72 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 79 रन बना डाले।

England Beat Bangladesh in Champions Trophy

बांग्लादेश ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 305 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की तरफ से लायम प्लंकेट ने 10 ओवर में 59 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लिए। 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और जेसन रॉय के रूप में उनका पहला विकेट सिर्फ 6 रन पर गिर गया। उसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभल कर बल्लेबाजी की। इंग्लैंड का दूसरा विकेट एलेक्स हेल्स के रूप में 165 रन पर गिरा। एलेक्स 86 गेंद में 95 रन बना कर आउट हुए।

England Beat Bangladesh in Champions Trophy

जॉय रूट का साथ देने आए कप्तान मोर्गन भाग्यशाली रहे जब मुर्तजा की गेंद पर तमीम ने उनका कैच छोड़ दिया। हालांकि टीवी रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद तमीम के हाथ में आने से पहले हीं जमीन छू चुकी थी लेकिन तमीम ने ये मानने से इंकार कर दिया और अंपायर से बहस भी की। मोर्गन ने इस जीवनदान का फायदा उठाया और 61 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बेहतरीन नाबाद 75 रन बना दिए और जॉय रूट के साथ नाबाद 143 रनों की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को शानदार जीत दिलाई।

इसे भी पढ़ें: ये है आईपीएल के इतिहास के 10 बड़े टीम स्कोर, जानिए कौन है नम्बर वन पर

रूट ने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए 129 गेंदों पर 11 चौक्के और 1 छक्के की मदद से नाबाद 133 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में यह उनका 10वाँ शतक था। इस जीत के साथ इंग्लैंड को 2 पॉइंट मिले है जबकि बांग्लादेश को 0 पॉइंट। बेहतरीन शतक लगाने और मैच जीताने के कारण जॉय रूट को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

loading…


Leave a Reply