दिवाली की रात दिखें ये चीजें तो समझ जाइए माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं

Download Our Android App by Clicking on 

दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जो बहुत ही शुभ होता है। इस दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा की जाती है जिससे घर में सुख-शांति और धन की अपार समृद्धि बनी रहती है। इस दिन सभी लोग अपने-अपने घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में पूजा करके माता लक्ष्मी से अपने लिए सुख-समृद्धि मांगते हैं।

लेकिन क्या आप जानते है की दिवाली पर कुछ ऐसे भी संकेत दिखाई देते है जिनसे पता चलता है माता लक्ष्मी की आप पर कृपा हो गई है। दरअसल शकुन शास्त्र और प्राचीन मान्यताओं के अनुसार दीपावली की रात कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जिससे आप जान सकते हैं कि इस वर्ष आप पर लक्ष्मी की कृपा हुई है। आज हम आपको उन्ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।


दिवाली की रात मिलने वाले शुभ संकेत

दिवाली की रात
Source

आपको जानकर हैरानी होगी कि सामान्य दिनों में जिस छिपकली को घर में देखते हीं आप उसे भगाने लगते हैं वही छिपकली अगर दिवाली की रात आपके घर में दिख जाए तो इसे शुभ माना जाता है और ये भी माना जाता है कि माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आपको मिल गया है।

दिवाली की रात
Source

दिवाली की रात उल्लू देखना बेहद शुभ माना जाता है। उल्लू को देवी लक्ष्मी का वाहन माना गया है और मान्यता है कि दीपावली की काली अमावस्या की रात देवी लक्ष्मी अपने वाहन पर बैठकर भ्रमण करने निकलती हैं। इसलिए इस दिन उल्लू का दिखना देवी लक्ष्मी की ही कृपा से ही संभव होता है। ऐसे में इस बार अगर आपको ये पक्षी दिख जाए तो समझिए कि आपकी किस्मत खुलने वाली है।


दिवाली की रात
Source

वहीं दिवाली पर घर में छछूंदर का दिखना भी शुभ माना जाता है। दिवाली की रात में छछूंदर दिख जाये तो इससे आर्थिक फायदा होता है। इसलिए इस बार अपने घर के आस-पास विशेष नजर रखिएगा।

दिवाली की रात
Source

अक्सर ऐसा होता है कि आप दूध गर्म करके किचन में हीं भूल जाते हैं और बिल्ली आकर सारा दूध पी जाती है। बिल्ली की इस रोज-रोज की हरकत से आप परेशान भी हो जाते होंगे। लेकिन दिवाली के दिन अगर बिल्ली रात में आकर दूध पी जाये तो ये आपके लिए शुभ संकेत है। इससे माँ लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है और घर में खुशहाली रहती है।

इसलिए अगली बार विशेष तौर पर इन बातों का ख्याल रखिएगा और दिवाली के दिन छिपकली, छछूंदर या बिल्ली के घर में आने पर परेशान होने की जगह खुश हो जाइएगा।

लाइक करें हमारे Facebook Page को और इससे संबंधित विडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारे YouTube Channel को।




इसे भी पढें:

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *