जूही चावला की फिल्म ‘डर’ के इस बड़े रहस्य के बारे में क्या आप जानते हैं ?

1993 में आई फिल्म ‘डर‘ तो आपलोगों ने जरूर देखा होगा। इस फिल्म में अभिनेता के तौर पर ‘सन्नी देओल’ और अभिनेत्री के तौर पर ‘जूही चावला’ ने अभिनय किया था। 1992 में अपने पहले फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन‘ से अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख़ खान ने फिल्म ‘डर’ में विलेन का सफल किरदार निभाया था। बता दें कि ये फिल्म किंग खान की आठवीं फिल्म थी और इन्होने अपने एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था।

डर hindi film bollywood actors

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के निर्देशक यश चोपड़ा ने पहले से न तो शाहरुख़ और न ही जूही चावला को चुना था? जी हाँ, ये बात बिल्कुल सही है। यश चोपड़ा ने इस फिल्म में अभिनेत्री के तौर पर ‘दिव्या भारती’ और विलेन का तौर पर ‘आमिर खान’ को चुना था जो कि उस समय के मशहूर कलाकार थे।

हमारे ये न्यूज़ जरूर पढ़ें: विनोद खन्ना के इन लास्ट फिल्मों के बारे में जरूर जानें

अब आप कहेंगे कि आखिर ये दोनों इस फिल्म से हट कैसे गए? तो, इसके पीछे भी एक बहुत ही बड़ी कहानी है। दरअसल उस समय आमिर और दिव्या के बीच कुछ सही नहीं चल रहा था और उन दोनों में कुछ बात को लेकर विवाद चल रहा था। इसलिए जब आमिर खान को पता चला कि इस फिल्म में अभिनेत्री के तौर पर दिव्या भारती को साईन किया गया है तो उन्होंने यश चोपड़ा को साफ़ तौर पर मन कर दिया कि वो दिव्या के साथ काम नहीं कर सकते। यहाँ तक कह डाला कि किसी और अभिनेत्री को इस फिल्म के लिए चुन लें।

Aamir khan Divya Darr film

इस न्यूज़ को पढना न भूलें: जानिये क्या है शाहरुख़ खान के मौत की पूरी सच्चाई?

इसके बाद यश चोपड़ा सहित और भी बहुत सारे लोगों ने भी आमिर को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो टस-से-मस भी नहीं हुए। तब थक-हारकर आखिरकार यश चोपड़ा को इस फिल्म से दिव्या को निकालना ही पड़ा। और फिर इसके बाद दिव्या के जगह पर उन्हें जूही चावला को साईन करना पड़ा।

ये न्यूज़ एक बार जरूर पढ़ें: बाहुबली 2 के बारे में ये क्या कह दिया आमिर ने ?

लेकिन कुछ ही समय बाद यश चोपड़ा ने एक और बड़ा फैसला लिया और उन्होंने आमिर को भी इस फिल्म से बाहर कर दिया। चूंकि आमिर के वजह से उनका बहुत सारा समय बर्बाद हुआ था और उन्हें बहुत बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था इसलिए आमिर पर से उनका विश्वास उठ गया और उन्होंने आमिर को हटाकर अपने फिल्म में शाहरुख़ खान को शामिल कर लिया। इसके बाद जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ की गयी तो दर्शकों को ये बहुत ही पसंद आई और सारे कलाकारों के साथ ही उन्होंने शाहरुख के अभिनय की भी जमकर तारीफ़ की।

हमारा ये न्यूज़ पढना न भूलें: जैकी की बेटी कृष्णा की हॉट तस्वीरें देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

loading…


Leave a Reply