बड़ा झटका! लालू यादव के बाद अब उनके बेटी और दामाद के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के घर बीते शुक्रवार को हुए सीबीआई के छापे के बाद भी उनकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। एक तरफ जहाँ लालू यादव इस घटना से उबरने की तैयारी में जुटे होंगे तो वहीँ दूसरी तरफ उन्हें एक झटका और लग गया। उनके ठिकाने पर सीबीआई के छापे के 24 घंटे के अन्दर ही प्रवर्त्तन निदेशालय ( ईडी ) ने उनके दामाद और बेटी मीसा भारती के ठिकाने पर मनी लांड्रिंग केस के तहत छापा मार दिया। छापा मारे गए जगहों में एक दिल्ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित 2.8 एकड़ में फैले करीब 50 करोड़ का फॉर्म हाउस तथा घिटोरनी और बिजवासन में स्थित उनके ठिकाने शामिल हैं।


इस न्यूज़ को भी पढ़ें: OMG! अब पता चला नीतीश कुमार क्यों हैं बिहार के असली हीरो

लालू यादव के बेटी के ठिकाने पर छापा मारने की वजह

मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगाया गया है और कहा गया है कि उन्होंने 8000 करोड़ रूपये की ब्लैकमनी को व्हाइट किया है। मीसा के ठिकानों पर अभी भी छापेमारी जारी है। बता दें कि 20 जून को की गयी एक बड़ी कार्रवाई में पटना से दिल्ली तक के लालू यादव और उनके परिवार की कई संपत्तियां आयकर विभाग ने जब्त की थीं। इनके परिवार के जिन-जिन सदस्यों की संपत्तियां जब्त की गयी थी उनमें राबडी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी यादव, शैलेश कुमार, रागिनी और चंदा की संपत्तियां शामिल हैं।

Lalu Prasad Yadav
Image Source :- http://starsunfolded.com

इसके ठीक एक दिन बाद 21 जून को मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग के सामने पेश होना पड़ा था जिस दौरान उनसे करीब 6 घंटे तक पूछताछ की गई थी। इसके बाद ये मामला धीरे-धीरे विशाल रूप लेता गया और बात यहाँ तक पहुँच गई कि कल 07 जुलाई को लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी भी करनी पड़ी। भ्रष्टाचार के इन सभी आरोपों पर लालू यादव ने अपने बयान में कहा कि “भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेन्द्र मोदी” के इशारे पर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

हमारे इन न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें :-

• सुशील मोदी ने राबड़ी देवी पर लगाये गंभीर आरोप, बताया 18 फ्लैटों की मालकिन


• बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को बीजेपी ने बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

• छापे के बाद प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान महिला पत्रकार पर भड़के तेजस्वी यादव

• लालू यादव 2 दिन के अन्दर मोदी पर कर सकते हैं मानहानि का मुकदमा

• Video: सपा नेता आजम खान ने दिया विवादास्पद बयान, भारतीय सेना पर लगाया रेप का आरोप

loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *