BSEB मैट्रिक की रिजल्ट आने में होगी देरी, जानिये कब आएगी ?

पिछले साल 2016 में BSEB इंटर के रिजल्ट में बहुत बड़ी धांधली होने की वजह से इस बार कॉपी के जांच में बहुत ही सख्ती बरती गयी थी जिसकी वजह से पहले जहाँ 10 मई तक रिजल्ट प्रकाशित हो जाती थी वहीँ इस बार 30 मई को रिजल्ट प्रकाशित के गयी थी। हालांकि पहले साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों संकायों के रिजल्ट अलग-अलग तिथि में आया करते थे लेकिन इस बार पहली बार इन तीनों संकायों के रिजल्ट एक साथ ही प्रकाशित कर दिए गए थे लेकिन फिर भी छात्र-छात्राओं में बेचैनी साफ़ तौर पर देखी जा रही थी।

कॉलेज Bihar mrjd collage top 10 rank

 

इतना ही नहीं, कॉपी जांच में सख्ती की वजह से रिजल्ट पर भी बहुत ही बुरा असर पड़ा इस बार फेल होने का एक नया रिकॉर्ड भी बन गया। जी हाँ, बिहार के इतिहास में ऐसा शायद पहली बार हुआ कि इंटर के एग्जाम में मात्र 35% बच्चे ही हो पाए। अब जब पास होने का परसेंटेज इतना है तो अआप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि फर्स्ट और सेकंड आने वाले विद्यार्थियों का परसेंटेज कितना रहा होगा?

हमारे ये न्यूज़ पढना न भूलें: लगातार 9 वर्षों से टॉप 10 में अपना जगह बनाता बिहार का ये अनोखा कॉलेज

बात सिर्फ इतनी सी ही नहीं है, बल्कि इस रिजल्ट के वजह से मैट्रिक के रिजल्ट पर भी असर पड़ता दिख रहा है। जी हाँ, BSEB मैट्रिक का जो रिजल्ट पहले 2 से 3 जून तक आ जाया करते थे इस बार 5 जून हो जाने के बाद भी उसका कोई अता-पता नहीं है।और इससे भी बड़ी बात ये कि बोर्ड के तरफ से भी अभी तक इस बात की कोई अपडेट नहीं मिली है कि आखिर कब तक मैट्रिक की रिजल्ट प्रकाशित हो सकती है।

हमारे इस न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें: सरसो तेल के ये फायदे जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे

इस लेट-लतीफे को लेकर मैट्रिक के स्टूडेंट्स में बेचैनी और मायूसी साफ़ तौर पर देखि जा रही है। जिस तरह से इंटर का रिजल्ट बहुत ही देर से आया और उसका प्रदर्शन भी बेहद ही खराब रहा था ठीक उसी तरह से मैट्रिक के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को भी जोड़कर देख रहे हैं।सभी छात्रों के मन में बोर्ड के प्रति बेहद ही अविश्वास जाग रही है कि कहीं उनका रिजल्ट भी खराब न चला जाए। वैसे कायदे से देखा जाए तो छार्त्रों की ये बेचैनी लाजिमी ही है।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: क्या सच में शाहरुख़ खान अब हमारे बीच नहीं रहे ?

हालांकि, अभी तक बोर्ड की तरफ से इस बात की कोई नोटिफिकेशन नहीं है कि कब तक मैट्रिक का रिजल्ट आ सकता है लेकिन फिर भी ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि 15 जून तक मैट्रिक के रिजल्ट को भी प्रकाशित कर ही दिया जायेगा। वैसे कायदे से देखा जाए तो इस अनुमान से इंकार भी नहीं किया जा सकता क्योंकि छात्रों के लिए 15 जून तक का ये इन्तजार एक बहुत ही लम्बे अरसे के इन्तजार से भी कहीं ज्यादा बड़ा है। इसलिए इस बात की पूरी उम्मीद है कि 15 जून तक तो बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट को प्रकाशित कर ही देगा।

ये न्यूज़ भी जरूर पढ़ें: CBSE 10th का रिजल्ट घोषित, गुवाहाटी और दिल्ली के छात्र फिसड्डी

loading…


Leave a Reply