घर के पीछे कर रहे थे खुदाई, अंदर से जो निकला उसे देखकर हो गए हैरान


अक्सर ऐसे कई मामले सामने आते हैं जिनमें लोगों को अपने घर या घर के पिछवाड़े में खुदाई के दौरान कीमती चीजें मिली हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है जहां दो लड़कों को खुदाई में एक ऐसी चीज मिली जिससे उनकी किस्मत खुल गई।




खुदाई में मिली महंगी स्पोर्ट्स कार

फेरारी
Source

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले दो लड़कों ने अपने घर के पीछे खुदाई करनी शुरू की। स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों ने बस बोरियत मिटाने के लिए यह काम किया था, लेकिन इससे उनकी किस्मत ही चमक गई। इस खुदाई में उन्हें साल 1974 की फेरारी कार मिली जो काफी महंगी स्पोर्ट्स कार है। कार को कपड़ों से ढंक कर जमीन के नीचे दबाया गया था। देखने से ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने कार को वहां छिपाया था ताकि दुबारा उसे निकाला जा सके।





क्या था मामला?

फेरारी
Source

पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो कार के जमीन में छिपे होने की वजह सामने आ गई। ये कार 1974 की फेरारी डीनों 246 GTS मॉडल थी। दरअसल, कार के पुराने मालिक ने कुछ लोगों को पैसे देकर इस कार को समुद्र में फेंकने को कहा था ताकि उसे इंश्योरेंस के पैसे मिल जाए। लेकिन चोरों ने कार को मिट्टी में दबा दिया ताकी उसे बाद में निकाल सकें। लेकिन शायद किसी वजह से ऐसा हो नहीं पाया और कार वहीं दफ़न रह गई।

कार का कर दिया मेकओवर

फेरारी
Source

कार की मिस्ट्री सॉल्व होने के बाद एक मेकैनिक ने इसे बिल्कुल दुरुस्त कर दिया। बाद में इसकी बोली लगाई गई। जिस कार को सालों बाद मिट्टी से निकाला गया था, उसे नई जैसी हालत में सड़कों पर देखना शहर के लोगों के लिए काफी दिलचस्प था।

इसे भी पढें:

loading…



Source: Bhaskar


Leave a Reply