OMG! बॉलीवुड के नायक अनिल कपूर फिल्मों से लेंगे सन्यास

1979 में फिल्म हमारे तुम्हारे से अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत करने बॉलीवुड के नायक अनिल कपूर ने अपने 40 साल के कैरियर में अब तक सैकड़ों फिल्मों में काम किया है। अभिनेता अनिल कपूर अभी भी इस इंडस्ट्री में बने हुए हैं और सफलतापूर्वक फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर रहे हैं। लेकिन 60 वर्षीय अभिनेता अब अपने बढ़ते उम्र की वजह से अपना कॉन्फिडेंस खोने लगे हैं जिस वजह से कभी-कभी तो उनके मन में इस इंडस्ट्री से रिटायरमेंट लेने का ख्याल भी आने लगा है।




अनिल कपूर ने कहा, “मैं अमर नहीं हूँ”

अनिल कपूर अपने इस रिटायरमेंट पर कहते हैं कि मैं अमर नहीं हूँ। शूटिंग के दौरान जब भी कभी चोट आती है तो तब मन में ये ख्याल आता है कि है तो आखिरकार ये शारीरिक शक्ति का काम ही। ये जिन्दगी है और कोई भी लोग शारीरिक तौर से हमेशा ही तंदुरुस्त नहीं रह सकते हैं और बूढा होकर एक दिन सभी को मरना ही है। उन्होंने ये भी कहा कि जब ये बातें उनके जेहन में आती हैं तो वो सोचते हैं कि आखिर कब तक वो फिल्मों में सक्रिय रह पाएंगे और आखिर कब तक वो इतना ऊर्जावान रह पाएंगे? उनका भी एक शरीर है और कभी-न-कभी तो थकेगा ही।

Anil Kapoor
Image Source :- https://www.flickr.com

लेकिन फिर वो खुद कहते हैं कि इतना सब ख्याल आने के बाद भी मैं अपने-आप से कहता हूँ कि जब तक शरीर और दिमाग में दम है तब तक। वे अपने-आप से कहते हैं लगे रहो अनिल कपूर और ऐसा सोचते ही वो फिर से फिल्मों में लग जाते हैं। गौरतलब है कि अनिल कपूर अपने भतीजे अर्जुन कपूर के साथ 28 जुलाई को रिलीज़ होने वाली अनीस बज्मी की फिल्म मुबारका में पहली बार एक साथ नजर आने वाले हैं। साथ ही अनिल कपूर ने ये भी कहा कि उनके भतीजे अर्जुन कपूर अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी जगह बना रहे हैं जिससे उन्हें ख़ुशी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *