अजय देवगन ने आखिर क्यों खेसारी लाल यादव को बाबरी मस्जिद फिल्म के लिए मना किया था ?

यदि आप भी फिल्में देखने में रुचि रखते हैं तो शायद ही अजय देवगन के बारे में नहीं जानते होंगे या उनकी कोई फिल्म नहीं देखी होगी। वर्ष 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले अजय देवगन अब तक सैकड़ों फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी लगभग सारी फिल्में सुपरहिट हुयी हैं। वर्ष 2016 में उनकी अब तक की सबसे आखिरी फिल्म शिवाय आई है जिसके बाद उनकी अब तक कोई भी फिल्म नहीं आई।

जैसा कि स्पष्ट है कि बॉलीवुड में आये हुए उन्हें 26 साल हो चुके हैं और इस हिसाब से इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि फिल्मों के मामलों में उनका तजुर्बा बहुत ही अच्छा होगा। अपने इसी तजुर्बे के आधार पर उन्होंने भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव को एक फिल्म में काम करने से मना इया था। उनके इस फिल्म का नाम है बाबरी मस्जिद। और उनके मना करने की मुख्य वजह भी इस फिल्म का नाम ही था।

उन्होंने खेसारी जी को मना किया था कि तुम इस फिल्म में काम मत करो। ये फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकेगी। लेकिन खेसारी जी ने उनकी बात को नहीं माना और इस फिल्म को पूरा भी किया। लेकिन जैसा कि अजय जी ने बता दिया था कि ये फिल्म रिलीज़ नहीं होगी ठीक वैसा ही हुआ भी। इस फिल्म का इतना विरोध किया गया कि सचमुच में ही इसपर बैन लगा दिया गया। इस फिल्म का टाइटल आखिर इतना भड़काऊ जो था।

अब जब चूंकि ये फिल्म रिलीज़ ही नहीं हुयी तो ऐसे में ये तो हम बता नहीं सकते कि ये कैसी होगी। लेकिन यदि बात करें खेसारी जी के अब तक के सभी फिल्मों की तो उनके क्षेत्र में उनकी फिल्में बहुत ही प्रसिद्द होती है और उस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार भी मिलता है। तो ऐसे में यदि उन्होंने इस फिल्म का नाम बाबरी मस्जिद के बजाये कुछ और रखा होता तो शायद उनके दूसरे फिल्मों की तुलना में ये भी काफी सुपर- डुपर हिट हो सकती थी।

बताते चलें कि अजय जी ने उन्हें यूं ही इस फिल्म के मना नहीं किया था बल्कि वो खुद इस हालत से गुजर चुके हैं। उन्होंने खुद इसी तरह के एक फिल्म को करना चाहा था लेकिन विरोध के बाद उन्हें मजबूरन उस फिल्म को भूलना पड़ गया। जितना प्यार वो बॉलीवुड से करते हैं उतना ही भोजीवूड से भी करते हैं और उन्होंने तो एक भोजपुरी फिल्म में काम भी किया हुआ है। तो ऐसे में तो भोजपुरी के अभिनेता को गलती करने से रोकना तो उनका फर्ज बनता ही था जिसे उन्होंने निभाया भी।

हमारे मोस्ट पोपुलर न्यूज़…..

7 दिन में पेट कम करने और मोटापा घटाने का उपाय हिंदी में जाने

खुशखबरी! रिलायंस जियो जल्द ही पेश करने जा रहा है एक और बड़ा धमाका

जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा ने अपने बोल्ड लुक से इन्स्टाग्राम पर लगाईं आग, फोटो वायरल

बॉलीवुड के वो नायक जिन्होंने किया है भोजपुरी फिल्मों में भी काम

loading…



Leave a Reply