विडियो: यह टीचर कपड़े उतारकर पढ़ाती है जीव विज्ञान, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे

इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो लीक से हट कर काम करना पसंद करते हैं। ऐसे लोगों के काम करने का एक अलग हीं ढंग होता है। कई बार उनके काम करने के ढंग को देखकर आपको हंसी भी आ जाएगी और आप जोकर या पागल भी समझ लेंगे लेकिन असल में ऐसे लोग बहुत हीं बुद्धिमान होते हैं।

ऐसे हीं लोगों में से एक नाम है नीदरलैंड के जीरो हार्ट रिजनॉवेड स्कूल में पढाने वाली जीव विज्ञान की एक टीचर डेब्री हेरकेंस का। इस टीचर के पढाने के अंदाज को देख कर आप न सिर्फ हैरान रह जाएंगे बल्कि पूरा मामला जानने के बाद उनकी तारीफ किए बिना भी नही रह पाएंगे। डेब्री के पढाते हुए का विडियो बहुत तेजी से यूट्यूब पर वायरल हो रहा है।


इसे भी पढें: क्या आप जानते हैं समुद्र में डूबे इस रहस्यमयी शहर के बारे में

यह टीचर अपने कपड़ों के नीचे शरीर के अंदर के शारीरिक संरचना के प्रिंट वाली कपड़े पहन कर आती है और फिर क्लास के दौरान टेबल पर खड़े होकर अपने उपर के सभी कपड़े उतार देती है और फिर नीचे पहने हुए उन कपड़ों पर बने शारीरिक संरचना और हड्डियों आदि के चित्रों की मदद से बच्चों को शरीर के अंदर की संरचना के बारे में समझाती है।


                                          Video Source: knowledge master Youtube Channel


हेरकेंस बताती हैं कि जब उन्होने बच्चों के सामने पहली बार कपड़े उतार रही थी तो वे हैरान रह गए थे और उन्हे लगा कि उनकी टीचर वाकई में अपने कपड़े उतार रही है। उन्होने ये भी बताया कि इस तरह पढाने से बच्चों को जल्दी हीं समझे में आ जाता है और उन्हे जीव विज्ञान बोरिंग नही लगता। है न ये पढाने का मजेदार तरीका। विडियो देखना और पोस्ट को शेयर करना न भूलें। ऐसे हीं अजब-गजब न्यूज के लिए हमें सब्सक्राइब जरूर करें।

इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *