पढ़िए अजब सवाल के गजब जवाब, लोटपोट सवाल


कई बार कुछ लोग अजीबो-गरीब सवाल पूछते हैं जिसे सुनकर पहले तो उसका जवाब हीं नही समझ में आता है और जब सवाल समझ में आता है तो पूछने वाले के दिमाग पर तरस आता है। आइये जानते हैं ऐसे हीं कुछ सवालों के बारे में, जिसे सुनकर आप भी थोड़ी देर के लिए चौंक जाएंगे।



1) 26 जनवरी किस महीने में मनाया जाता है?

उत्तर:- चौंक गए न सवाल सुनकर! अब प्रश्नकर्त्ता को ये कौन बताएगा कि उन्हें 26 जनवरी के बजाये गणतंत्र दिवस बोलना चाहिए था? यानि कि उनका सवाल ये होना चाहिए था – ‘गणतंत्र दिवस किस महीने में मनाया जाता है?’. वैसे यदि आप चाहें तो अपने दोस्तों से ये सवाल करके उन्हें भ्रमित कर सकते हैं। चाहें तो 26 जनवरी के बजाये 15 अगस्त या 2 अक्टूबर, इत्यादि भी पूछ सकते हैं।

हमारे ये न्यूज़ भी जरूर पढ़ें: पढिए दिमाग घुमा देने वाले अजब सवाल के गजब जवाब

2) हरा कलर किस रंग का होता है?

उतर:- ये लीजिये, एक और महान सवाल! अब भला प्रश्न पूछने वाले को ये कौन समझाए कि ‘हरा’ खुद ही एक रंग है? तो फिर ये कलर तो हरे रंग का ही होगा न? वैसे आप चाहें तो हरा के जगह पर लाल, काला, उजला, पीला……  कुछ भी रखकर अपने दोस्तों से ये प्रश्न कर सकते हैं। उनका दिमाग घुमाने के लिए इतना काफी होगा।

हमारे ये न्यूज़ भी पढना न भूलें: IAS के इंटरव्यू में पूछा पहले मुर्गी आयी या अंडा, जवाब सुनकर हो जाएंगे हैरान

3) 30 CM के एक स्केल की लम्बाई कितनी होती है?

उत्तर:- ये लीजिये, एक और महान प्रश्न! लगता है सपने में आज भांग पीकर उठे हैं तभी तो ऐसे बचकाने सवाल कर रहे हैं? भला 30 CM के स्केल की लम्बाई 40 cm या 20 cm थोड़े ही होगी, वो तो 30 cm ही होगी न?



4) English को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

उतर:- कर दिए न बचकानी सवाल! अब जिन लोगों को ये पता ही नहीं होगा कि English को ही हिंदी में अंग्रेजी कहा जाता है वही तो ऐसी बचकानी सवाल पूछ सकते हैं न?


हमारे इस न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें: IAS इंटरव्यू में पूछे जाने वाले अजब-गजब सवाल

5) What का मतलब क्या होता है?

उतर:- यदि इस सवाल से प्रश्नवाचक चिह्न (?) को हटाकर उसके जगह पर फुल विराम (।) लगा दिया जाये तो इसका जवाब खुद समझ आ जायेगा आपको। तो इस तरह से इसका जवाब होगा – “What का मतलब क्या होता है।” तो अब समझ गए न इस सवाल का रहस्य?

6) त्रिभुज में कितने भुजा होते हैं?

उत्तर:- ये प्रश्न उन्हीं लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है जिन्हें संस्कृत का ज्ञान न हो। अरे भाई, जब नाम में ही त्रि और भुज लगा हुआ है तो भला इसमें 3 भुजा ही होगा न? मैथ में जब भी ये प्रश्न पूछा जाता होगा तो दिन भर मक्खी मारते रहने वाले छात्र भी इसका जवाब बड़े ही आसानी से दे सकते हैं।


इस न्यूज़ को पढना न भूलें: अजब सवाल के गजब जवाब

7) 4 पहिया वाली कार में कितने चक्के होते हैं?

उत्तर:- भाई परेशान हो गया हूँ मैं आपके इस बचकाने सवाल से। प्लीज बंद कर दीजिये ऐसे सवाल करना वरना अंजाम बहुत ही बुरा होगा।

8) 5 बजे वाली ट्रेन किस टाइम में आती है?

उत्तर:- 50 बजे आती है। पहले ही मैंने कह दिया था कि अपनी आदत सुधार लो वरना सही नहीं होगा। अब मानना है तो मानो मेरे जवाब को, वरना मुझे क्या?



इसे भी जरूर पढ़ें:

 

loading…




Leave a Reply