क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार क्यूँ कहा जाता है


कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार ने अपना 50 वां जन्मदिन मनाया था। हाल ही में अक्षय कुमार ने एक और सफल फिल्म “टॉयलेट एक प्रेम कथा” दी है जो की उनकी अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म भी है। अक्षय कुमार के आज देश और विदेश में कई फैन है। कुछ लोग उनके ऐक्शन के दीवाने हैं तो कुछ उनकी कॉमेडी के और कुछ तो उनके देशभक्ति वाली फिल्मों से उनके कायल हो गए हैं।


खिलाड़ी कुमार
Image: Google

उन्हें बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जाना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि अक्षय कुमार को खिलाड़ी क्यूँ कहा जाता है? बतौर हीरो सौगन्ध से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले अक्षय की पहली सफल फिल्म “खिलाड़ी” थी जो कि एक सस्पेंस थ्रिलर थी जिसके बाद उनकी एक अलग हीं पहचान बन गई।

आज कल अक्षय देश और सामाजिक महत्व की फिल्में बनाने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं लेकिन एक जमाना था जब अक्षय कुमार लगातार एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म दे रहे थे और मजे की बात ये थी कि उन सभी फिल्मों के नाम मे ‘खिलाड़ी’ शब्द जरूर होता था। खिलाड़ी नाम वाली फिल्मों के सफल होने के कारण हीं अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार कहा जाने लगा।


खिलाड़ी कुमार
Image: Google

आइये जानते हैं अक्षय कुमार की उन फिल्मों के नाम जिनमें खिलाड़ी शब्द जुड़ा हुआ है। खिलाड़ी, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ियो का खिलाड़ी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, खिलाड़ी 420, और सबसे अंत में खिलाड़ी 786 जो की 2012 में रिलीज हुई थी। अब तो आपको पता चल गया होगा कि आखिर अक्षय हीं क्यूँ हैं खिलाड़ी कुमार।


इसे भी पढें:


loading…



Leave a Reply