जानिये दुनिया के कुछ अजब-गजब सेक्स क़ानून के बारे में

क़ानून चाहे अच्छा हो या बुरा यदि एक बार लागू हो जाए तो लोगों को उसे मानना ही पड़ता है। लेकिन आपको ये जानकर बहुत ही हैरानी होगी कि इस दुनिया के लगभग सभी देशों में सेक्स के लिए भी अलग-अलग और अजब के कानून बनाये गए हैं जिसका पालन वहां के सभी नागरिकों को करना ही पड़ता है। हालांकि इनमें से बहुत सारे क़ानून तो वहां के अवस्था के अनुसार फिट भी बैठते हैं लेकिन बहुत सारे क़ानून तो ऐसे भी हैं जिसके बारे में जानकर किसी की भी हंसी छूट सकती है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ देशों के अजब-गजब सेक्स कानून के बारे में।

1) कोलंबिया का सेक्स क़ानून

पूरी दुनिया में कोलंबिया के सेक्स क़ानून बहुत ही गजब का है। यहाँ पर काली नामक क्षेत्र में किसी भी नवदंपत्ति को शादी के बाद पहली बार लडकी की माँ के सामने सेक्स करना पड़ता है। हांलाकि सुनने में अजीब लगने वाला ये क़ानून बिल्कुल ही सही है और इस दौरान लड़के और लडकी को बहुत ही शर्मसार होना पड़ता है लेकिन क़ानून को तोड़ने की हिम्मत किसी को नहीं होती। इतना ही नहीं इस देश में जब भी शारीरिक सम्बन्ध बनाने के दौरान यदि कोई महिला अपनी उत्तेजना के परम सीमा पर हो तो उस समय कोई बन्दूक नहीं चला सकते।

2) अमेरिका का सेक्स क़ानून

अमेरिका में वेस्टर्न पैसेफिक ओशिएन के गुआम इलाके में किसी भी कुंवारी लडकी की शादी नहीं होती है और शादी करने के लिए किसी भी लडकी को पहले अपना कौमार्य भंग करवाना होता है। इसका मकसद होता है कि जब भी कोई लडकी अपने पति के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये तो उसे इसका पूरा ज्ञान होना चाहिए। लड़कियों को ये ज्ञान देने के लिए कानूनी रूप से कुछ पुरूष घर-घर घूमते हैं और जो लडकी वहां के अनुसार कानूनन बालिग़ हो जाती हैं उसे ये ज्ञान दिया जाता है। इसके गुरुदक्षिणा के रूप में लड़की वैसे पुरूषों को मोटी रकम भी पेश करती है।

America beautiful girl
Image Source :- Google

3) वाशिंगटन का सेक्स क़ानून

वाशिंगटन के एक राज्य में किसी भी स्थिति में कुंवारी लड़कियों के साथ सेक्स करना मन है और ऐसा करना भयंकर अपराध की श्रेणी में आता है। यहाँ तक की शादी के बाद सुहागरात में भी लडकी कुंवारी नहीं होनी चाहिए। अब ये बात तो उस क्षेत्र वाले ही जानें कि कैसे और कब वहां की लड़कियों का कौमार्य भंग होता है और तब उसे शारीरिक सम्बन्ध बनाने का कानूनन अधिकार मिलता है।

इस न्यूज़ को भी पढ़ें: जानिये भारत के कुछ अजीबोगरीब क़ानून के बारे में

4) इंडोनेशिया का सेक्स क़ानून

हस्तमैथुन करना किसी भी बालिग़ इंसान और उसके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी होता है। हालांकि इसके कुछ साइड इफेक्ट भी हैं लेकिन फिर भी अविवाहित इंसान के लिए ये क्रिया बहुत ही जरूरी होता है। लेकिन बात करें इंडोनेशिया की तो यहाँ का क़ानून /बहुत ही सख्त है और हस्तमैथुन करना एक कानूनन अपराध है। यदि किसी पर भी ये अपराध साबित हो जाए तो उसका सर कलम करवा दिया जाता है।

5) बहरीन का क़ानून

मरीज चाहे महिला हो या पुरूष, ज्करूरत पड़ने पर डॉक्टर इनके किसी भी अंग को चेक करने का अधिकार रखते हैं। लेकिन बहरीन में महिलाओं के प्रति डॉक्टर के लिए एक कानून बहुत ही सख्त है। यहाँ पर किसी भी महिला के अंग को कोई भी पुरूष डॉक्टर सीधे नहीं देख सकते। जरूरत पड़ने पर डॉक्टर शीशे में महिला के अंगों का निरीक्षण कर सकते हैं। यहाँ तक कि यदि कोई भी डॉक्टर अपने ही क्लिनिक में अपनी पत्नी का भी इलाज करे तो भी उसे इस क़ानून का पालन करना ही होगा।

6) भारत का क़ानून

भारत इस दुनिया का एक सबसे बड़ा लोकतान्त्रिक देश है लेकिन यहाँ भी सेक्स सम्बन्धी कुछ क़ानून बनाये गए हैं। यहाँ के कानून के अनुसार कोई भी इंसान सेक्स सम्बन्धी खिलौने नहीं रख सकते। इतना ही नहीं, यदि कोई भी पुरूष शादी के बाद अपनी ही पत्नी का रेप करे तो तो वो रेप नहीं माना जाता है। हालांकि इस स्थिति में भी उसपर जबरदस्ती सम्बन्ध बनाने का केस चल सकता है लेकिन रेप का केस उसपर नहीं चल सकता।

7) हांग-कांग का सेक्स क़ानून

आमतौर पर किसी भी देश में किसी भी अपराधी को मौत देने का अधिकार सिर्फ वहां के क़ानून के पास ही होता है। लेकिन हांग-कांग में यदि कोई भी पुरूष अपनी पत्नी को धोखा देता है या दूसरी शादी कर लेता है तो इस तरह के किसी भी अपराध के बदले उसके पत्नी को उसे मौत देने का हक़ प्राप्त है। हालांकि इस स्थिति में कोई भी औरत अपने पति को सिर्फ अपने हाथों की सहायता से मौत दे सकती है लेकिन किसी औजार का इस्तेमाल नहीं कर सकती है।

हमारे इन न्यूज़ को भी जरूर पढ़ें :-

• अजब-गजब: आखिर क्यों ये महिलाएं कर रही हैं शराबबंदी का विरोध

• शादी के नाम पर युवक हुआ डेढ़ लाख रूपये के ठगी का शिकार

• बाप से 2 करोड़ रूपये ठगने के लिए बेटे ने खुद का कराया अपहरण

• आधार कार्ड ने इस तरह से 2 साल से बिछड़े बेटे को मिलाया उसके पिता से

• जानिये भारत के कुछ अजीबोगरीब क़ानून के बारे में

loading…


Leave a Reply