क्या आपका पार्टनर भी आपको इग्नोर कर रहा है, तो इसे जरूर पढें


अक्सर ऐसा देखा गया है कि किसी भी रिलेशनशिप के शुरुआत में दोनों पार्टनर एक दुसरे को काफी समय देते है लेकिन जब रिश्ता पुराना होने लगता है तो एक दुसरे को समय देना कम कर देते है और कई बार तो पार्टनर इग्नोर करना शुरू कर देते है. जब पार्टनर आपके कॉल का रेस्पॉन्स न दे या फिर किसी और के साथ ज्यादा समय बिताने लगे तो परेशान होने के जगह रिश्तो में प्यार को दुबारा वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए। आप अपने रिश्तो में दुबारा प्यार वापस लाने के लिए ये तरीके अपना सकते है-

पता लगाएँ की क्या पार्टनर सच में इग्नोर कर रहा है?

आपको इग्नोर कर रहा है
Source

कई बार ऐसा होता है की आपका पार्टनर किसी कारण से परेशान है जिस वजह से वो आपको समय नहीं दे पा रहा है। ऐसे में लगता है कि वो आपको इग्नोर कर रहा है लेकिन हकीकत में ऐसा नही होता है। इसलिए सबसे पहले ये पता करें कि क्या आपका पार्टनर सच में आपको इग्नोर कर रहा है कि नही।

अपने पार्टनर से बात करें

अगर आपको ऐसा लग रहा है की आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो सबसे अच्छा तरीका है कि उनसे बात करें। कोशिश करें कि रिश्तों के लेकर जब भी बात करना हो तो फ़ोन या मेसेज के जगह आमने-सामने से बात करें और जो भी बात हो वो खुलकर हो।


इसे भी पढें: इसलिए ऐसे लड़कों को देखते हीं अपना दिल दे बैठती हैं लड़कियाँ

इग्नोर करने का कारण पता करें

आपको इग्नोर कर रहा है
Source

अगर आपका पार्टनर वाकई में आपको इग्नोर कर रहा है तो वो कारण पता करें और उस कारण को दूर करने का कोशिश करें।



सॉरी बोलें

इग्नोर करने का एक कारण नाराजगी भी हो सकती है इसलिए इस बात का पता करें कि क्या आपका पार्टनर आपसे किसी बात पर गुस्सा तो नहीं है ऐसे में अगर आपको लगे की गुस्से की वजह से आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो उससे सॉरी जरूर बोलें।

थोड़ा स्पेस दें

कुछ लोगो को शक करने की बीमारी होती है और वह अपने पार्टनर को बार-बार कॉल करते है और हर पल की खबर लेते है जिससे कि पार्टनर दुखी होकर इग्नोर करने लगता है। इस बात का ध्यान रखें कि अपने पार्टनर का केयर करना अच्छी बात है पर जरूरत से ज्यादा केयर, बंधन जैसा लगने लगता है और इससे रिश्तों में दूरी आ जाती है। इसलिए अपने पार्टनर को थोडा स्पेस भी दें और अपने पार्टनर की भावनाओं का ख्याल रखें।


ज़िन्दगी में आगे बढें

इन सबके बावजूद अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो उनके साथ जबरदस्ती न करें। उसे इस रिश्ते से आजाद करें और अपनी खुशी के अनुसार उसे जाने दें। खुद भी ज़िन्दगी में आगे बढें और ज़िन्दगी को एंजॉय करें।


इसे भी पढें:

loading…



Leave a Reply